यूपी सट्टा किंग रिजल्ट (Live) | UP Satta King Result | सट्टा किंग यूपी चार्ट

आज की इस पोस्ट में हम देखेंगे, आज का यूपी सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट। और इसी के साथ इस UP Satta King लॉटरी से जुड़ी कुछ खास और महत्वपूर्ण बातों पर भी चर्चा करेंगे  तो चलिए देखते हैं, आज का सट्टा किंग यूपी रिजल्ट-


यूपी सट्टा किंग


यूपी सट्टा किंग


हमने आज का यूपी सट्टा किंग का रिजल्ट चार्ट नीचे दिया है। और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुडी कुछ महत्वपूर्ण बातों पर भी चर्चा की है।

यदि आप इस खेल में अपना भाग्य पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, तब यह बातें आपको जरूर जान लेनी चाहिए। तब चलिए देख लेते हैं, आज का रिजल्ट-

Also Read : दिल्ली दिसावर रिजल्ट


♣ आज का यूपी सट्टा किंग रिजल्ट (Live) ♣


♣ UP ♣

13

♣ DISAWAR ♣

72

♣ GHAZIABAD ♣

51

♣ FARIDABAD ♣

57

GALI

21

DELHI DARBAAR

18

DELHI NOON

71

MEERUT

73

OLD DELHI

70

KASHIPUR

81

SHRI GANESH

09

PATNA

80

GOLDEN MUMBAI

100


♣ LAST 10+ UP RECORDS ♣


13
59
25
59
22
58
95
42
33
57

♣ LAST 10+ DISAWAR AND FARIDABAD RECORDS


DISAWAR FARIDABAD
72 57
85 96
25 25
22 13
85 68
12 35
47 25
97 46
44 96
24 33

सट्टा किंग यूपी क्या होता है?


UP Satta King


अगर आप मटका खेलों में नए है, या आपको मटका खेलों के बारे में अधिक नॉलेज नहीं है, और आपको यह नहीं पता कि यूपी सट्टा किंग क्या है? तब हम आपको बता दें, कि UP Satta King एक प्रकार का मटका खेल है।

जिसे हमारे देश में रोजाना खेला जाता है। पुराने समय में यह खेल केवल यूपी यानी उत्तर प्रदेश के कुछ बड़े शहरों में ही खेला जाता था, परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता, गया इसकी प्रसिद्धि बढ़ती गई,

और इस खेल को आज के समय में भारत के लगभग हर बड़े शहर की लॉटरी बाजार में जाकर आसानी से खेला जा सकता है। अगर आप भी इस खेल को खेलना चाह रहे हैं, तब आज की इस पोस्ट को पूरा पढ़िए।

जिससे आपको इस खेल के बारे में पूरी नॉलेज हो जाए, और आप इस खेल में किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी या फिक्सिंग से बचते हुए जीत हासिल कर पाए और अपने सपनों को साकार कर पाए।


UP Satta King कैसे खेलते हैं?


सट्टा किंग यूपी रिजल्ट


अगर आपको यह नहीं पता कि यूपी सट्टा किंग खेल को कैसे खेला जाए या इसे कैसे खेलते हैं जिसमें अपना भाग्य पहली बार कैसे आजमाया जाए? तब हम आपको बता दें कि आप इस खेल को नीचे दिए गए आसान तरीकों के माध्यम से इसमें अपना भाग्य आजमा सकते हैं-


मटका बाजार जाकर


अधिकांश लोग जो यूपी सट्टा किंग रिजल्ट खेल को खेलते हैं, वह इस खेल को मटका बाजार जाकर ही खेलना पसंद करते हैं। ऐसे लोगों का मानना होता है, कि इस खेल को यदि मटका बाजार में जाकर खेला जाए तब उस समय धोखाधड़ी के कम से कम चांस रहते हैं।


ऑनलाइन इंटरनेट की सहायता से


यदि आप इन खेलों को मटका बाजार जाकर नहीं खेलना चाहते हैं, तब आप इन खेलों को ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। आज का युग आधुनिक युग है।

और ऐसे में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट खुल चुकी है, जो इस खेल को ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खिलाती हैं। और इसका रिजल्ट आने पर उसे भी सबसे पहले दिखाती हैं।


किसी ब्रोकर की मदद से


अगर आपको इस खेल में बहुत कम नॉलेज है या आप इस खेल में नहीं आए हैं, तब आप यूपी सट्टा किंग खेल को किसी ब्रोकर की मदद से भी खेल सकते हैं। आज बहुत कम पैसों में आसानी से इन खेलों को खिलाने के लिए ब्रोकर उपलब्ध हो जाते हैं। जिनकी मदद से आप यह खेल खेल सकते हैं।


यूपी सट्टा किंग रिजल्ट के फायदे


यूपी सट्टा किंग एक बहुत बड़ा लॉटरी खेल माना जाता है, और किसी भी बड़े लॉटरी खेल को खेलने के कुछ ना कुछ फायदे जरूर होते हैं। इन्हीं में से कुछ फायदे हमने नीचे बताए हैं, जिनके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए-

1. UP Satta King खेल को उत्तर प्रदेश के बहुत बड़े बड़े और जाने-माने लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण है, कि इस खेल को इतना अधिक ऑथेंटिक माना और पसंद किया जाता है। आप भी इस खेल को बिना किसी परेशानी के आसानी से आजमा सकते हैं।

2. सट्टा किंग यूपी खेल को मटका बाजार जाकर आसानी से खेला जा सकता है। परंतु यदि आप इसे मटका बाजार जाकर नहीं खेलना चाहते तब आप इस खेल को ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। बहुत सारी वेबसाइट है, इस खेल को आज ऑनलाइन खिलाने लग गई है।

3. आज हमारे देश में 100 से भी अधिक लॉटरी और मटकाखेल रोजाना खेले जाते हैं, ऐसे में इनमें से अधिकांश लॉटरी खेलों में धोखाधड़ी के चांस भी बहुत अधिक होते हैं। अगर आप अपने लिए कोई अच्छा और ऑथेंटिक मटका ढूंढ रहे हैं, तब यूपी सट्टा किंग रिजल्ट आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

4. इस खेल को हमारे देश के हजारों लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण है, कि इसमें रोजाना लगने वाला पैसा भी लाखों में होता है। अगर आप इस खेल में एक बार भी जीत जाते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में अपने सपनों को साकार कर पाएंगे।


Satta King UP खेल के नुकसान


जिस प्रकार इस खेल के कुछ फायदे हैं, उसी प्रकार कुछ नुकसान भी है। इस खेल के कुछ मुख्य नुकसान के बारे में हमें नीचे चर्चा की है, इनके बारे में भी आपको जरूर पता होना चाहिए-

1. जब भी आप इस सट्टा किंग यूपी प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलते हैं, जो हमारे देश में खेलना गैरकानूनी रूप से प्रतिबंधित है, तब ऐसे में आपके साथ कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है। यही इन खेलों का सबसे बड़ा नुकसान माना जाता है।

2. अगर आप इन खेलों को किसी मटका बाजार या वेबसाइट पर जाकर खेलते हैं, जहां पर धोखाधड़ी बहुत अधिक होती हो। तब ऐसे में आपके साथ भी धोखाधड़ी हो सकती है, और आप इन खेलों में हार सकते हैं।

3. अगर आप इस खेल को खेलते समय किसी ब्रोकर को हायर करते हैं, और ब्रोकर को बहुत कम एक्सपीरियंस है, तब ऐसे में आपके भी हारने के चांस बहुत अधिक बढ़ जाएंगे और आप को हार का सामना करना पड़ सकता है।


यूपी किंग सट्टा का इतिहास


यदि हम यूपी सट्टा किंग खेल के इतिहास के बारे में बात करें,तो ऐसा माना जाता है कि यह खेल 20 सालों से भी पहले से यूपी के कई बड़े शहरों में खेला जाता आ रहा था।

परंतु उस समय यह खेल बहुत कम आधुनिक होने के कारण इसे बहुत कम ही लोग पसंद करते थे। और खेलना प्रेफर करते थे। और उस समय में इस खेल में बहुत अधिक धोखाधड़ी भी होती थी।

परंतु जैसे-जैसे यह आधुनिक होता गया, इस खेल में लोग रुचि दिखाने लगे और देखते ही देखते इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में पहुंच गई। आज भी इस खेल को हजारों लाखों लोग पसंद करते हैं।

और यह संख्या रोजाना बढ़ते ही रहती है। अगर आप भी इस खेल को खेलना चाह रहे हैं या इसमें पहली बार अपना भाग्य आजमाना चाह रहे हैं। तब आपको कुछ सावधानियों का जरूर ध्यान रखना चाहिए, जिनके बारे में हमने नीचे बताया है।


यूपी सट्टा किंग खेल में सावधानियां


दोस्तों जब भी आप किसी मटका या लॉटरी खेल को खेल रहे हैं, चाहे वह खेल UP Satta King हो या कोई और। आपको कुछ सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए, जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना होने पाए। इनमें से कुछ सावधानियां हमने नीचे बताई है-

1- जब भी आप यूपी सट्टा किंग खेल जैसे खेलों को किसी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से खेलते हैं, तब ध्यान रखें कि किसी ऐसी वेबसाइट पर खेलें, जो बहुत सालों से अपनी सर्विस दे रही हो और जिसमें धोखाधड़ी के चांस बिल्कुल न बराबर हो।

2- जब आप इस खेल को किसी वेबसाइट पर जाकर खेल रहे हैं, तब खेलने से पहले एक बार हेल्प सेक्शन में जाकर इस खेल के बारे में और इस खेल के ओनर के बारे में जरूर जानकारी ले ले। जिससे आपको बाद में किसी भी प्रकार का पछतावा ना हो।

3- अगर आप इस खेल को किसी ब्रोकर की सहायता से खेल रहे हैं, तब किसी ऐसे ब्रोकर को चुनें जिसे कम से कम 5 साल से अधिक का एक्सपीरियंस हो। ब्रोकर को जितने अधिक सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांस भी उतने ही बढ़ जाएंगे।


निष्कर्ष


यूपी सट्टा किंग रिजल्ट खेल आज एक बहुत बड़ा मटके का रूप ले चुका है। और यह खेल उन लोगों के लिए एक अच्छा लॉटरी विकल्प है, जो अपने लिए एक दो नंबर की जोड़ी वाला ऑथेंटिक खेल ढूंढ रहे हैं।

अगर आप भी उन्हीं में से एक है, तब आप भी इस UP Satta King खेल को बिना किसी परेशानी के आजमा सकते हैं। परंतु यह खेल खेलने से पहले आपको यह जरूर जान लेना चाहिए, कि इस प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेल ना हमारे देश में गैरकानूनी माना जाता है।

और इन्हें खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। हम और हमारी संस्था इस प्रकार के किसी भी खेल को खेलने का समर्थन या एडवाइस नहीं देते हैं।

यह सट्टा किंग यूपी पोस्ट हमने केवल लोगों को इस लॉटरी के बारे में बताने और जागरूक करने के लिए लिखा है। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *