दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट (Live) | Delhi Bazar Satta King | सट्टा किंग दिल्ली

आज की इस पोस्ट में हम देखेंगे, आज का दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट। इसी के साथ हम इस Delhi Bazar Satta King लॉटरी से जुड़ी कुछ खास बातें भी जानेंगे। तो चलिए देखते हैं, आज का सट्टा किंग दिल्ली बाजार रिजल्ट का चार्ट-


दिल्ली बाजार सट्टा किंग


दिल्ली बाजार सट्टा किंग


नीचे हमने आज का दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट दिया है, और उसी के नीचे हमने इस लॉटरी की कुछ महत्वपूर्ण और खास बातों के बारे में भी चर्चा की है। अगर आप इस लॉटरी को खेलते रहते हैं, या पहली बार खेलने की सोच रहे हैं, तब आपको यह बातें जरूर पता होनी चाहिए।

Also Read : दिल्ली डे सट्टा किंग


♦ आज का दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट ♦


♦ DELHI BAZAR ♦

83

♦ OLD DELHI ♦

26

♦ DELHI NOON ♦

98

♦ DELHI DARBAAR ♦

90

♦ DISAWAR ♦

35

FARIDABAD

83

GHAZIABAD

96

GALI

83

MEERUT

84

KASHIPUR

64

SHREE GANESH

64

GOLDEN MUMBAI

41

WAJIRABAD

01

PATNA 

02

PUNJAB DAY

29


♦ LAST 10+ DELHI BAZAR SATTA KING ♦


83
04
51
64
96
29
19
64
80
39

Delhi Bazar Satta King क्या है?


Delhi Bazar Satta King


बहुत से लोगों को यह नहीं पता कि दिल्ली बाजार सट्टा किंग क्या है? यदि आप भी उन्हीं में से हैं, तब हम आपको बता दें कि यह एक प्रकार का लॉटरी खेल है।

जिसे दिल्ली सहित बहुत सारे बड़े शहरों जैसे गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और इन से सटे हुए शहरों में खेला जाता है। पुराने समय में यह खेल केवल दिल्ली में ही खेला जाता था, और दिल्ली के लोग ही से खेलते थे।

परंतु जैसे-जैसे यह खेलने प्रसिद्ध होता गया, इसको खेलने वालों की संख्या बढ़ती गई। और साथ ही में देश के कई अन्य बड़े शहरों से भी लोग इसको खेलने लगे। आज के समय में इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है।

और यह संख्या रोजाना बढ़ती रहती है। पुराने समय में यह खेल पक्षियों की मदद से खेला जाता था, यही कारण था कि उस समय लोग इसे इतना अधिक पसंद नहीं करते थे। परंतु यह खेल जब से आधुनिक होता गया, तब से लोग इसको खेलना पसंद करते गए, और यह आज सबसे बड़ी लॉटरी इसमें से एक है।


सट्टा किंग दिल्ली बाजार कैसे खेलते हैं?


सट्टा किंग दिल्ली बाजार


दोस्तों अगर आप लॉटरी खेला में नए है, और आपको नहीं पता कि इन खेलों को कैसे खेला जाए? तब हम आपको बता दें, कि आप दिल्ली बाजार सट्टा किंग खेल को 3 तरीकों से खेल सकते हैं, जिनके बारे में हमने नीचे विस्तार में बताया हुआ है-


मटका बाजार में जाकर


आप इस खेल को मटका बाजार में जाकर आसानी से खेल सकते हैं। अधिकांश लोग जो इस खेल को खेलते हैं, वह इस खेल को मटका बाजार में जाकर ही खेलना प्रेफर करते हैं। इस खेल को मटका बाजार में जाकर खेलने से धोखाधड़ी के चांस बहुत कम हो जाते हैं, और आप इस खेल में जीत सकते हैं।


वेबसाइट के द्वारा


पुराने समय में यह खेल केवल मटका बाजार में जाकर ही खेला जा सकता था। परंतु आज के समय में यह खेल आधुनिक हो चुका है, ऐसे में आप इस Delhi Bazar Satta King खेल को किसी वेबसाइट या मोबाइल की एप्लीकेशन के माध्यम से भी खेल सकते हैं। आज के समय में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट ओपन हो चुकी है, जो इस खेल को ऑनलाइन भी खिलाती हैं।


किसी एक्सपर्ट के माध्यम से


अगर आप लॉटरी खेलों में नए हैं, और आपको नहीं पता कि आखिर इन खेलों को कैसे खेला जाए? तब हम आपको सजेस्ट करेंगे, कि आप सट्टा किंग दिल्ली बाजार जैसे खेल को किसी एक्सपर्ट या ब्रोकर के माध्यम से खेलें।

आज के समय में इन खेलों को खिलाने के लिए ब्रोकर आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। जो कुछ मामूली फीस लेकर आपको यह खेल जिता सकते हैं।


Delhi Bazar Satta King Result के फायदे और नुकसान


दोस्तों किसी भी लॉटरी खेल के कुछ ना कुछ फायदे या नुकसान होते ही हैं। ऐसे में दिल्ली बाजार सट्टा किंग खेल के भी कुछ फायदे और नुकसान हैं। जिनके बारे में अपने नीचे चर्चा की है। यदि आप इस खेल को खेलना चाहते हैं, या खेलते हैं, तब यह फायदे और नुकसान आपको पता होना चाहिए-


फायदे


1. दिल्ली बाजार सट्टा किंग खेल को रोजाना हजारों लोग खेलते हैं। ऐसे में इस में लगने वाला पैसा भी लाखों में होता है, अगर आप इस खेल को एक बार भी जीत जाते हैं, तब आप बहुत कम समय में अधिक धनराशि अर्जित कर सकते हैं। यह इस खेल का सबसे बड़ा फायदा है।

2. सट्टा किंग दिल्ली बाजार खेल को दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद और भी कई बड़े शहरों के जाने-माने और धनवान लोग खेलना पसंद करते हैं। ऐसे में यही कारण है, कि इस खेल को इतना अधिक ऑथेंटिक और किसी आम इंसान के लिए भी अच्छा माना जाता है।

3. इस Delhi Bazar Satta King खेल को आप मटका बाजार में जाकर तो खेल ही सकते हैं, परंतु अगर आप इसे मटका बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते, तब आप इस खेल को ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। आज के समय में बहुत सारी वेबसाइट है, जो इस खेल को ऑनलाइन खिलाती हैं।

4. अगर आप दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद और दिल्ली से जुड़े शहरों में रहते हैं, तब यह खेल आपके लिए एक अच्छा लॉटरी विकल्प हो सकता है। क्योंकि इन्हीं शहरों में यह खेल सबसे अधिक खेला और खिलाया जाता है। इन शहरों के मटका बाजार में यह खेल आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

5. आज हमारे देश में 100 से भी अधिक लॉटरी खेल रोजाना खेले जाते हैं। ऐसे में इनमें से अधिकांश खेलों में धोखाधड़ी और फिक्सिंग के चांसेस बहुत अधिक बढ़ चुके हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक अच्छी और ऑथेंटिक लॉटरी ढूंढ रहे हैं, तब दिल्ली बाजार सट्टा किंग आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।


नुकसान


1. दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट खेल जैसे लॉटरी खेल हमारे देश में खेलना गैरकानूनी रूप से प्रतिबंधित है। ऐसे में इन खेलों को खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। जो इस खेल का सबसे बड़ा नुकसान है।

2. बहुत सारे शहरों के मटका बाजार मैं यह खेल आपको नहीं देखने को मिलेगा, ऐसे में अगर आप इन शहरों में रहते हैं, तब आप यहां खेल केवल ऑनलाइन ही खेल सकते हैं। जो इस खेल का एक ड्रॉबैक है।

3. अगर आप इस खेल को किसी गलत मटका बाजार या ऑनलाइन वेबसाइट से खेलते हैं, तब आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। और आप यह खेल हार सकते हैं।

4. इस खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या हजारों में तो है, परंतु इस खेल में कुछ चुनिंदा लोग ही जीत पाते हैं। ऐसे में अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं देती है, तब आपको भी हार का सामना करना पड़ सकता है।


दिल्ली सट्टा किंग बाजार का इतिहास


दोस्तों दिल्ली बाजार सट्टा किंग खेल का इतिहास बहुत पुराना माना जाता है। इस खेल को बहुत सालों से खेलने वालों का कहना है, कि यह खेल 50 सालों से भी अधिक समय से खेला जाता रहा है।

लेकिन पहले के समय में इस खेल को मटके और पर्ची की सहायता से खेला जाता था। यही कारण था कि उस समय इस खेल को खेलने वालों की संख्या बहुत कम थी।

परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया और बड़े-बड़े लोग इसमें रूचि दिखाने लगे, वैसे वैसे यह खेल प्रसिद्ध होता गया। और इसे खेलने वालों की संख्या भी बढ़ती गई। यही कारण है, कि आज सट्टा किंग दिल्ली बाजार खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है।

और यह संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। पुराने समय में यह खेल केवल दिल्ली में ही खेला जाता था, परंतु जैसे-जैसे या खेल आधुनिक होता गया है, इस खेल को दिल्ली से जुड़े शहरों जैसे फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी इसे खिलाना शुरू कर दिया गया।

और आज यह खेल हमारे देश के अधिकतर बड़े शहरों के मटका बाजार में रोजाना खिलाया जाता है। अगर यह खेल आपके मटका बाजार में नहीं खिलाया जाता, तब आप इस खेल को ऑनलाइन भी खेल सकते हैं।


दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट चार्ट में सावधानियां


दोस्तों अगर आप दिल्ली बाजार सट्टा किंग खेल खो खेलते समय या इससे मिलते जुलते खेल को खेलते वक्त कुछ सावधानियां ध्यान में रखते हैं, तब आप इन खेलों में होने वाली धोखाधड़ी से तो बच ही पाएंगे।

साथ ही में आप यह खेल आसानी से जीत भी पाएंगे। इन्हीं में से कुछ मुख्य सावधानियां हमने नीचे बताई हैं, जिनका आपको खास ख्याल रखना चाहिए-

1- जब भी आप दिल्ली किंग सट्टा बाजार खेल किसी ब्रोकर के सहायता से खेल रहे हैं, तब यह ध्यान में रखें कि ब्रोकर को कम से कम 5 साल से अधिक का एक्सपीरियंस हो। जिससे आपके जीतने के चांस बढ़ जाएं। ब्रोकर को जितने सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांस भी उतने ही अधिक बढ़ जाएंगे।

2- जब आप इस Delhi Bazar Satta King खेल को किसी ऑनलाइन वेबसाइट या मटका बाजार में जाकर खेल रहे हैं, तब यह ध्यान रखें कि मटका बाजार या वेबसाइट बहुत पुरानी हो। और बहुत सालों से अपनी सर्विस दे रही हो। जिससे आपके साथ इनमें किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो पाए और आप यह खेल जीत पाए।

3- अगर आप इस खेल को किसी मोबाइल की एप्लीकेशन के माध्यम से खेल रहे हैं, तब उस एप्लीकेशन मैं एक बार हेल्प सेक्शन में जाकर उस खेल के बारे में पूरी जानकारी जरूर ले लें। जिससे आपको बाद में किसी भी तरह का पछतावा ना हो। और आपको एप्लीकेशन और खेल की पूरी जानकारी भी हो जाए।


निष्कर्ष


दोस्तों दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट आज के समय में एक बहुत बड़ा लॉटरी खेल बन चुका है। जहां पुराने समय में इसको केवल कुछ चुनिंदा लोग ही खेलना पसंद करते थे, वही आज के समय में इस खेल को रोजाना हजारों लोग खेलते हैं।

ऐसे में यह खेल उन लोगों के लिए एक पर्फेक्ट लॉटरी विकल्प है, जो अपने लिए एक ऑथेंटिक और अच्छी लॉटरी ढूंढ रहे हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इस मटके को आजमा सकते हैं।

परंतु इस Delhi Bazar Satta King Result को खेलने से पहले आपको यह जान लेना चाहिए, कि इस सट्टा किंग दिल्ली बाजार तरह के लॉटरी खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी रूप से बंद है। और इन्हें खेलने पर आपके साथ कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।

हम और हमारी संस्था इस प्रकार के किसी भी लॉटरी खेल को खेलने का समर्थन नहीं करती। यह पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने और इस लॉटरी के बारे में बताने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.