तारा सट्टा मटका रिजल्ट (Live) | Tara Satta Matka Result | सट्टा मटका तारा

आज की इस पोस्ट में हम आज का तारा सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट देखेंगे। और इसके नीचे हम इस Tara Satta Matka मटके से जुड़ी कुछ खास बातों पर भी प्रकाश डालेंगे। तब चलिए देखते हैं, आज का सट्टा मटका तारा-


तारा सट्टा मटका


तारा सट्टा मटका


हमने आज का तारा सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट नीचे दिया है, और उसी के नीचे इससे जुड़ी कुछ खास और महत्वपूर्ण बातों पर भी हमने चर्चा की है, यदि आप इस खेल मैं अपना भाग्य पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, तब आपको यह बातें जरूर पता होनी चाहिए। अब चलिए देखते हैं, आज का रिजल्ट-

Also Read : आज का कल्याण ओपन


♥ आज का तारा सट्टा मटका रिजल्ट ♥


♥ TARA DAY PANEL ♥

579-18-558

♥ TARA DAY JODI ♥

18

♥ TARA NIGHT PANEL ♥

267-56-448

♥ TARA NIGHT JODI ♥

56


♥ OTHER MATKA RESULTS


KALYAN

280-09-180

KALYAN NIGHT

267-51-146

SRIDEVI

279-84-167

SRIDEVI NIGHT

566-75-177

MILAN

157-36-259

MILAN NIGHT

169-66-467


♥ LAST 10+ TARA DAY JODI ♥


18
60
53
42
70
63
96
55
42
11

सट्टा मटका तारा क्या है?


Tara Satta Matka


बहुत सारे लोग जो मटका या लॉटरी खेलों में नए आते हैं, उन्हें यह नहीं पता होता कि आखिर यह तारा सट्टा मटका क्या है? अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, और आपको नहीं पता कि यह क्या है?

तब हम आपको बता दें, कि यह एक प्रकार का मटका खेल है। हमारे देश में रोजाना खेला जाता है। अगर हम इस खेल के रिजल्ट की बात करें, तो वह तीन नंबर के पन्ने में आता है।

पुराने समय में इस खेल को केवल कुछ लोग ही पसंद करते थे। क्योंकि उस समय इस खेल को मटकी की सहायता से खेला जाता था। परंतु जैसे-जैसे समय बीतता गया,

इस खेल को आधुनिक उपकरणों जैसे कंप्यूटर आदि से खेलना शुरू कर दिया गया, और इसमें धोखाधड़ी भी कम होती गई। यही कारण है, कि आज के समय में इसको खेलने वालों की संख्या लाखों में पहुंच चुकी है।

और यह संख्या रोजाना बढ़ती ही रहती है। अगर आप भी इस खेल को खेलना चाह रहे हैं, तब आपको हमारी यह Tara Satta Matka पोस्ट पूरी पढ़नी चाहिए। जिससे आपको इस खेल के बारे में पूरी जानकारी हो जाए।


Tara Satta Matka के फायदे


किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलने के कुछ ना कुछ फायदे जरूर होते हैं। इसी प्रकार तारा मटका खेल के भी कुछ ऐसे फायदे हैं जो आपको जरूर पता होना चाहिए। इन्हीं में से कुछ फायदा हमने नीचे बताएं है-

1. तारा सट्टा मटका को हमारे देश के बहुत अधिक जाने माने और धनवान लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण इस खेल को इतना अधिक प्रसिद्ध बनाता है, और कोई आम व्यक्ति भी इस खेल को इतना अधिक पसंद करता है।

2. इस खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या लाखों में है, और इसमें रोजाना लगने वाला पैसा भी लाखों में होता है। अगर आप इस खेल में एक बार भी जीत जाते हैं, तब आप बहुत कम समय में अधिक धनराशि प्राप्त कर सकते हैं। जो इस खेल का सबसे बड़ा फायदा है।

3. सट्टा मटका तारा को आप मटका बाजार में जाकर तो खेल ही सकते हैं। परंतु यदि अगर आप इस खेल को मटका बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते, तब आप इसे ऑनलाइन इंटरनेट की सहायता से भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं।

4. आज के समय में हमारे देश में बहुत सारे लॉटरी और मटका खेल खेले जाते हैं। परंतु उनमें से अधिकांश खेलों में बहुत अधिक धोखाधड़ी होती है। अगर आप अपने लिए एक अच्छा और ऑथेंटिक खेल ढूंढ रहे हैं,

तब आप तारा सट्टा मटका को आजमा सकते हैं। क्योंकि इस खेल को खेलने वालों का कहना है, कि इस खेल में धोखाधड़ी ना के बराबर होती है।


तारा मटका सट्टा के नुकसान


जिस प्रकार तारा सट्टा मटका खेल के कुछ फायदे हैं, उसी प्रकार कुछ नुकसान भी हैं। इन्हीं में से कुछ मुख्य नुकसान हमने नीचे बताए हैं, अगर आप इन खेलों को खेलना चाह रहे हैं तब उससे पहले इनको जरूर जान लें-

1. किसी भी प्रकार के लॉटरी या मटका खेल खेलना हमारे देश में गैर कानूनी रूप से प्रतिबंधित माना जाता है। और इन्हें खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही हो सकती है। जो इन खेलों का सबसे बड़ा नुकसान होता है।

2. बहुत सारे ऐसे छोटे शहर और गांव हैं, जिनमें कोई भी मटका बाजार उपलब्ध नहीं है। ऐसे में अगर आप इन गांव में या छोटे शहरों में रहते हैं, तब आपको यह खेल केवल ऑनलाइन ही खेलना पड़ेगा। जो इस खेल का एक डिसएडवांटेज है।

3. अगर आप इन खेलों को किसी गलत वेबसाइट या मटका बाजार में जाकर खेलते हैं, तब वहां आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। जो इन खेलों का एक और डिसएडवांटेज है।

4. अगर आप तारा सट्टा मटका खेल को किसी ऐसे ब्रोकर की सहायता से खेलते हैं, जिसे 3 साल से कम का एक्सपीरियंस हो। तब ऐसे में आपके हारने के चांस बहुत अधिक हो जाएंगे।


Satta Matka Tara के अंतर्गत खेल


अगर आपको इस खेल की अधिक नॉलेज नहीं है, तब हम आपको बता दें कि तारा मटका के अंतर्गत दो प्रकार के लॉटरी खेल आते हैं। जिनके बारे में हमने नीचे संक्षिप्त रूप में चर्चा की है। जिन्हें आपको जरूर जान लेना चाहिए।


TARA DAY


तारा मटका डे को तारा मटका मॉर्निंग के रूप में भी जाना जाता है। इस खेल को सुबह के समय में खेला जाता है। और इसका रिजल्ट आमतौर पर सुबह 10:00 बजे से दिन के 1:00 बजे तक आ जाता है।

अधिकांश लोग तारा मटका के अंतर्गत आने वाले इस तारा मटका डे खेल को ही खेलना प्रेफर करते हैं। आप भी इस Tara Satta Matka खेल को आजमा सकते हैं।


TARA NIGHT


तारा मटका नाइट तारा मटका इवनिंग तारा मटका के अंतर्गत आने वाला एक मटका खेल है। जिसे रविवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन खेला जाता है। अगर आप अपने लिए कोई नाइट मटका ढूंढ रहे हैं,

तब तारा मटका नाइट भी आपके लिए एक अच्छा लॉटरी विकल्प हो सकता है। आप इस मटके को भी बिना किसी परेशानी के आजमा सकते हैं।


तारा सट्टा मटका रिजल्ट कैसे खेलते हैं?


सट्टा मटका तारा


बहुत सारे ऐसे नए लोग होते हैं, जिन्हें नहीं पता होता कि तारा सट्टा मटका खेल को कैसे खेला जाए? अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब हम आपको बता दें कि आप 3 तारीख को से इनको खेल सकते हैं। जिनके बारे में हमें नीचे बताया है-


मटका बाजार जाकर


आप सट्टा मटका तारा खेल को मटका बाजार में जाकर आसानी से खेल सकते हैं। अधिकतर लोग जो इस खेल को खेलते हैं, वह इसको मटका बाजार जा कर ली खेलना पसंद करते हैं। मटका बाजार जाकर इन खेलों को खेलना धोखाधड़ी मुक्त माना जाता है।


ऑनलाइन वेबसाइट की सहायता से


अगर आप इस खेल को मटका बाजार जाकर नहीं खेलना चाहते, तब आप इसे ऑनलाइन किसी वेबसाइट या एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से खेल सकते हैं। बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जो इस खेल को मटका बाजार में जाकर खेलने की बजाए किसी वेबसाइट पर ही खेलना प्रेफर करते हैं।


किसी एक्सपर्ट की सहायता से


अगर आप मटका खेलों में नए हैं, और आपको इन खेलों के अधिक नॉलेज नहीं है। तब आप इन खेलों को किसी एक्सपर्ट या ब्रोकर की सहायता से भी आसानी से खेल सकते हैं। इन खेलों को खिलाने के लिए ब्रोकर आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं।


Tara Matka खेल में सावधानियां


जब भी आप, चाहे किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेल रहे हैं, तब आपको कुछ सावधानियां जरूर ध्यान में रखनी चाहिए। जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी या फिक्सिंग ना हो और आप इन खेलों में जीत हासिल कर पाए-

1- जब भी आप तारा सट्टा मटका खेल को किसी ऑनलाइन वेबसाइट या मटका बाजार में जाकर खेल रहे हैंज़ तब ध्यान रखें कि वेबसाइट या मटका बाजार थोड़ा पुराना हो और जिसमें धोखाधड़ी किसान से बहुत कम हो, जो अपनी सर्विस बहुत सालों से दे रहा हो।

2- जभी भी आप इस खेल को किसी ब्रोकर की सहायता से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखेंगे ब्रोकर को कम से कम 5 सालों से अधिक का एक्सपीरियंस हो। ब्रोकर को जितने सालों का अधिक एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांस भी उतने ही अधिक बढ़ जाएंगे।

3- जब आप इस खेल को किसी वेबसाइट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब वेबसाइट के हेल्प सेक्शन में जाकर एक बार वेबसाइट के ओनर और खेल के बारे में पूरी जानकारी ले लें। जिससे आपको बाद में पछताना ना पड़े।


तारा सट्टा मटका का इतिहास


अगर हम तारा सट्टा मटका खेल के इतिहास के बारे में बात करें, तो ऐसा माना जाता है, कि इस खेल को 10 सालों से भी पहले से खेला जाता रहा है। परंतु उस समय इस खेल को पुराने तरीकों से खेलने के कारण बहुत कम ही लोग पसंद करते थे, और खेलते थे।

और उस समय इस खेल में धोखाधड़ी भी बहुत अधिक होती थी। परंतु जैसे-जैसे समय बीतता गया, यह खेल आधुनिक होता गया। और इस खेल को खेलने वालों की संख्या भी बढ़ती गई।

आज के समय में इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में पहुंच चुकी है। और रोजाना बढ़ती ही रहती है। कुछ लोगों का तो यह भी मानना है, कि इस खेल को इतने पहले शुरू कर दिया गया था, कि उस समय इस खेल को मटके और पर्ची की सहायता से खेला जाता था।

अगर आप भी खेल को कहना चाह रहे हैं, तब इस खेल में कुछ सावधानियां हमने ऊपर बताई हैं। जिन्हें आपको बरतकर ही इस खेल को खेलना चाहिए।


निष्कर्ष


आज के समय में तारा सट्टा मटका खेल एक बहुत बड़े मटका खेल का रूप ले चुका है। और इसे हजारों लोग खेलना पसंद कर रहे हैं। यह खेल ऐसे लोगों के लिए एक अच्छा लॉटरी विकल्प है, जो अपने लिए एक ऑथेंटिक और अच्छा मटका ढूंढ रहे हैं।

अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इस खेल को आजमा सकते हैं। परंतु इस खेल को खेलने से पहले आपको यह जरूर पता होना चाहिए, कि किसी भी प्रकार की लॉटरी या मटका खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माने जाते हैं।

और इन्हें खेलते समय पकड़े जाते हुए आपको कानूनी कार्यवाही का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए हमारी संस्था इस Tara Satta Matka प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटकाखेल को खेलने का समर्थन नहीं करती।

यह पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने और इस लॉटरी के बारे में बताने के लिए लिखा है। इस सट्टा मटका तारा पोस्ट को केवल इनफॉरमेशनल रूप में ही लें। आज की हमारी यह पोस्ट पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *