सटका मटका 220 पत्ती (Live) | Satka Matka 220 Patti | 220 पत्ती सटका मटका

आज की इस पोस्ट में हम सटका मटका 220 पत्ती रिजल्ट चार्ट देखेंगे। और उसी के साथ हम इस Satka Matka 220 Patti मटके से जुड़े कुछ ऐसी बातों पर भी चर्चा करेंगे, जो आपके लिए जानने बहुत आवश्यक है। तो चलिए देखते हैं, आज का 220 पत्ती सटका मटका-


सटका मटका 220 पत्ती


सटका मटका 220 पत्ती


नीचे हमने आज का सटका मटका 220 पत्ती रिजल्ट चार्ट दिया है। और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुड़े कुछ ऐसी बातें भी बताई है, जो यदि आप इस मटके को पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, तब आपको जरूर पता होनी चाहिए। तब चलिए देख लेते हैं, आज का रिजल्ट-

Also Read : आज का कल्याण ओपन फिक्स पाना


♣ आज का सटका मटका 220 पत्ती ♣


♣ KALYAN DAY ♣

127-08-260

♣ KALYAN NIGHT ♣

123-66-169

♣ MILAN DAY ♣

440-87-340

SRIDEVI DAY

490-30-127

MADHURI DAY

233-87-458

MILAN NIGHT

129-23-445

SRIDEVI NIGHT

900-9

RAJDHANI NIGHT

790-61-128

MADHURI NIGHT

450-9

TIME BAZAR

134-86-899


♣ LAST 10 KALYAN JODI RECORDS ♣


KALYAN DAY KALYAN NIGHT
08 66
91 91
95 47
47 31
22 85
68 62
11 85
96 96
07 52
63 14
69 55

220 पत्ती सटका मटका क्या है?


Satka Matka 220 Patti


अगर आप मटका खेलों में नए हैं, और आपको नहीं पता कि सटका मटका 220 पत्ती क्या है? तब हम आपको बता दें, कि यह एक 3 पनने वाली लॉटरीयों का समूह है। इनमें ऐसी लॉटरीज आती हैं, जो हमारे देश में सबसे बड़ी लॉटरी मानी जाती हैं।

इनमें से कुछ लॉटरी ऐसी होती हैं, जिन्हें रोजाना खेला जाता है। और इनका रिजल्ट भी रोजाना आता है। परंतु कुछ लॉटरी ऐसी होती हैं, जिन्हें सप्ताह में दो या तीन दिन खेला जाता है।

और उनका रिजल्ट भी उसी दिन आता है। इनमें से कुछ खेल ऐसे होते हैं, जिन्हें केवल मटका बाजार में जाकर खेला जा सकता है। और कुछ खेल ऐसे होते हैं जिन्हें ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खेला जा सकता है।

हमने 220 पत्ती में आने वाले खेलों के बारे में भी नीचे चर्चा की है। यदि आप इन खेलों में पहली बार अपना भाग्य आजमाना चाह रहे हैं, तब इस पोस्ट को पूरा पढ़ें जिससे आपको इन खेलों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो जाए।


220 Patti में आने वाले खेल


दोस्तों सटका मटका 220 पत्ती में हमारे देश के जाने माने और सबसे बड़े मटका खेल आते हैं, इन्हीं में से कुछ मटका खेलों के बारे में अपने नीचे चर्चा की है। जिनके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए-


कल्याण मटका


कल्याण मटका को हमारे देश का सबसे बड़ा मटका भी माना जाता है। और इसे तीन नंबर के पन्ने में खेला जाता है। अगर हम इस खेल को खेलने की बात करें, तो हजारों लोग इसे रोजाना खेलते हैं।

इस खेल में दो प्रकार की मटकी आते हैं, जिन्हें कल्याण दे और कल्याण नाइट के रूप में जाना जाता है। अगर आप इस Satka Matka 220 Patti खेल को आजमाना चाहते हैं, तब आप इसे ऑनलाइन और मटका बाजार दोनों में आजमा सकते हैं।


श्रीदेवी मटका


यह भी कल्याण मटके की तरह ही एक तीन नंबर वाला मटका खेल है। जिसे हमारे देश में रोजाना खेला जाता है। इस खेल को भी दो रूप में खेला जाता है। जिसमें श्रीदेवी डे मटका और श्रीदेवी नाइट मटका शामिल है। आप इन दोनों में से कोई भी खेल अपने लिए चुन सकते हैं।


राजधानी मटका


यह भी हमारे देश में खेला जाने वाला सबसे बड़े सटका मटका 220 पत्ती खेलों में से एक है। पुराने समय में इस खेल को केवल दिल्ली और दिल्ली से जुड़े क्षेत्रों में खेला जाता था। यही कारण था,

कि उस समय इसका नाम राजधानी मटका पड़ा। परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, यह खेल हमारे देश के अन्य बड़े शहरों में भी खेला जाने लगा।


मिलन मटका


यदि आप मटका खेल में पुराने हैं, तब आप मिलन मटका को भी जरूर जानते होंगे। यह खेल भी कल्याण मटका की तरह ही है। जिसे हमारे देश में रोजाना खेले जाता है।

इस खेल को लगभग हर बड़े शहर के लॉटरी बाजार में खिलाया जाता है। परंतु अगर आप किसी गांव से रहते हैं, तब आप इस खेल को ऑनलाइन भी खेल सकते हैं।


माधुरी मटका


माधुरी मटका के अंतर्गत दो खिलाते हैं, जिसमें माधुरी डे और माधुरी नाइट प्रख्यात है। यह खेल भी सबसे बड़े लॉटरी खेलों में से एक हैं,

आप इन खेलों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से खेल सकते हैं। इस खेल को खेलने वालों की संख्या भी रोजाना हजारों में है। जिसे आप भी बिना किसी शंका के इस खेल को आजमा सकते हैं।


पद्मावती


दोस्तों यह भी एक बहुत प्रसिद्ध मटका खेल है, जिसे रोजाना खेला जाता है। और जिस का रिजल्ट भी रोजाना आता है। अगर आप किसी छोटे गांव या कस्बे में रहते हैं, तब आप इस 220 पत्ती सटका मटका खेल को ऑनलाइन बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। आज के समय में बहुत सारी वेबसाइट है, इसको ऑनलाइन खिलाती हैं।


तारा मटका


दोस्तों तारा मटका भी बहुत बड़े मटका खेलों में से एक है। यह भी तीन नंबर के पन्ने में खेला जाता है। अगर हम इस खेल को खेलने की बात करें, तो आप इस खेल को रविवार को छोड़कर किसी भी दिन खेल सकते हैं।

इस खेल के अंतर्गत दो प्रकार के खेल आते हैं, जिसमें तारा डे मटका और तारा नाईट मटका मुख्य है। आप इनमें से किसी भी मटके को अपने लिए चुन सकते हैं। और उसमें जीत के अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।


Satka Matka 220 Patti कैसे खेलते हैं?


220 पत्ती


यदि आप लॉटरी खेलों में नए आए हैं, और आपको यह नहीं पता कि सटका मटका 220 पत्ती में आने वाले किसी भी खेल को कैसे खेला जाए? तब हमने नीचे कुछ ऐसे तरीके बताए हैं, जिनकी मदद से आप इन खेलों को आसानी से खेल सकते हैं-


ऑनलाइन इंटरनेट की सहायता से


220 पत्ती सटका मटका में आने वाले किसी भी खेल को आप ऑनलाइन बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। इस आधुनिक समय में अधिकतर लॉटरी यहां भी आधुनिक हो चुकी है। और इनमें से किसी भी लॉटरी को आसानी से ऑनलाइन किसी वेबसाइट या एप्लीकेशन की सहायता से बड़ी आसानी से खेला जा सकता है।


किसी एक्सपर्ट के माध्यम से


यदि आपको इन खेलों के बारे में अधिक नॉलेज नहीं है, तब आप इन खेलों को खेलने के लिए अपने लिए किसी एक्सपर्ट को भी हायर कर सकते हैं। आज के समय में इन खेलों को खिलाने के लिए एक्सपोर्ट मामूली फीस देकर उपलब्ध हो जाते हैं।


शहर के लॉटरी बाजार में जाकर


अगर आप किसी बड़े शहर में रहते हैं, और आपके शहर में मटका बाजार है, तब आप इन खेलों को अपने शहर के मटका बाजार में जाकर भी आसानी से खेल सकते हैं। सटका मटका 220 पत्ती में आने वाले अधिकतर खेल किसी भी बड़े मटका बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं।


सटका मटका 220 पत्ती खेलों में सावधानियां


दोस्तों जब भी आप सटका मटका 220 पत्ती में आने वाले किसी भी खेल को किसी भी माध्यम से खेल रहे हैं, तब आपको अपने दिमाग में कुछ सावधानियां जरूर रखनी चाहिए। जिससे आप के साथ इन खेलों में किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो पाए।

1. जब भी आप 220 पत्ती में आने वाले किसी भी खेल को किसी ब्रोकर की सहायता से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि ब्रोकर को कम से कम 5 साल से अधिक का एक्सपीरियंस हो। ब्रोकर को जितने अधिक सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांस अभी उतना ही अधिक बढ़ जाएंगे।

2. जब आप Satka Matka 220 Patti में आने वाले किसी भी खेल को मटका बाजार या किसी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब खेलने से पहले यह जांच लें की वहां किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना होती हो। जिससे आपके साथ कोई फिक्सिंग ना होने पाए।

3. जब आप किसी भी लॉटरी खेल को किसी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब खेलने से पहले एक बार हेल्प सेक्शन में जाकर लॉटरी और उसके ओनर के बारे में जरूर पता कर लें। जिससे आपको बाद में किसी भी तरह का पछतावा करने की जरूरत ना पड़े।


निष्कर्ष


हम सभी जानते हैं, कि सटका मटका 220 पत्ती में हमारे देश के सबसे बड़े मटकाखेल शामिल है। और यह खेल उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो कम समय में अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं।

या अपने किसी काम के साथ ही में अन्य इनकम भी करना चाहते हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इन खेलों को आजमा सकते हैं।

परंतु यह खेल खेलने से पहले आपको यह ध्यान में रखना चाहिए, कि इस Satka Matka 220 Patti प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही की हो सकती है।

हम और हमारी संस्था इस प्रकार के किसी भी मटका या लॉटरी खेल को खेलने का समर्थन नहीं करते। यह पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने और इस लॉटरी के बारे में बताने के लिए लिखा है। इस 220 पत्ती सटका मटका पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.