सत्ता मत्ता मटका १४३ (Live) | Satta Matta Matka 143 | सत्ता मत्ता १४३ रिजल्ट

आज की इस पोस्ट में हम देखेंगे, आज का सत्ता मत्ता मटका १४३ रिजल्ट चार्ट। और इसी के साथ हमें स्मार्ट कैसे कुछ जुड़ी हुई खास बातों पर भी चर्चा करेंगे। तो चलिए जानते हैं, आज का Satta Matta Matka 143


सत्ता मत्ता मटका १४३


सत्ता मत्ता मटका १४३


नीचे हमने आज का सत्ता मत्ता मटका १४३ चार्ट दिया है, और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुड़ी कुछ खास बातों पर भी चर्चा की है। अगर आप इस मटके को पहली बार खेलना चाह रहे हैं, तब आपको यह बातें जरूर पता होनी चाहिए। अब चलिए देखते हैं, आज का रिजल्ट-

Also Read : आज का कल्याण ओपन


⇓ आज का सत्ता मत्ता मटका १४३ चार्ट ⇓


KALYAN MORNING

478-90-479

KALYAN

220-40-235

MILAN MORNING

690-56-367

SRIDEVI

369-80-578

MADHURI

236-14-400

PADMAVATI

449-72-570

TIME BAZAR

455-42-129

KALYAN NIGHT

148-39-559

MILAN NIGHT

446-42-688

SRIDEVI NIGHT

459-81-245

RAJDHANI NIGHT

349-66-123

MADHURI NIGHT

489-11-380


⇓ LAST 20+ KALYAN RECORDS


⇓ KALYAN DAY ⇓ ⇓ KALYAN NIGHT ⇓
40 39
84 55
52 26
11 11
69 15
06 37
62 60
32 36
41 14
27 73
83 55
27 73
49 61
06 58
70 22
48 25
25 69
59 75
47 82
13 58

Satta Matta Matka 143 क्या होता है?


सत्ता मत्ता मटका १४३ रिजल्ट


अगर आप मटका खेलों में नए हैं, और आपको नहीं पता कि सत्ता मत्ता मटका १४३ क्या होता है? तब हम आपको बता दें कि यह एक प्रकार का लॉटरी खेलों का समूह है। इसमें बहुत सारी मटके आते हैं।

जिन्हें रोजाना खेला जाता है। इन खेलों को खेलने वालों की संख्या हजारों में है, और यह संख्या रोजाना बढ़ती भी रहती है। इन खेलों को Satta Matta Matka 143 कहने का कारण यह है, कि इनको पहले के समय में मटके की सहायता से खेला जाता था।

यही कारण था, कि उस समय इसे लोग मटका खेल कहकर पुकारते थे। परंतु उस समय इस खेल को खेलने वालों की संख्या बहुत ही कम थी।

और इन खेलों में धोखाधड़ी भी बहुत अधिक होती थी। परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, इसको खेलने वालों की संख्या बढ़ती गई। और यह खेल भी आधुनिक होता गया।


सत्ता मत्ता मटका १४३ खेल के फायदे और नुकसान


सत्ता मत्ता १४३ रिजल्ट खेल में बहुत बड़े-बड़े खेल आते हैं। और इन खेलों को खेलने के कुछ फायदे और नुकसान भी जरुर होते हैं। जिनके बारे में अपने नीचे बताया है। अगर आप इन खेलों को पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, तब आपको यह फायदे और नुकसान पता होना चाहिए-


फायदे


1. सत्ता मत्ता मटका १४३ खेल को खेलने वालों की संख्या लाखों में है। और इसमें रोजाना लगाया जाने वाला पैसा भी बहुत अधिक होता है। ऐसे में अगर आप इस खेल को जीत जाते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में अधिक धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

2. Satta Matta Matka 143 खेलों को हमारे देश के बहुत जाने-माने और धनवान लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण है, कि इन खेलों को इतना अधिक ऑथेंटिक माना जाता है। और कोई आम आदमी भी इन खेलों को इतना अधिक पसंद करता है।

3. इन खेलों को आप मटका बाजार में जाकर तो खेल ही सकते हैं। परंतु यदि आप इन्हें मटका बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते हैं, तब आप इन्हें ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। जो इन खेलों को खेलना आसान बना देता है।

4. आज के समय में हमारे देश में बहुत सारे मटका खेल रोजाना खेले जाते हैं। ऐसे में उनमें से अधिकांश खेलों में धोखाधड़ी भी बहुत अधिक होती है। अगर आप अपने लिए कोई ऐसा मटकाखेल ढूंढ रहे हैं, जिसमें धोखाधड़ी ना होती हो, तब आप सत्ता मत्ता मटका १४३ खेल में आने वाले खेल आजमा सकते हैं।


नुकसान


1. किसी भी प्रकार की लॉटरी या मटकाखेल को हमारे देश में खेलना गैरकानूनी माना जाता है। और यदि आप इन खेलों को खेलते समय पकड़े जाते हैं , तब आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। जो इन खेलों का सबसे बड़ा नुकसान माना जाता है।

2. अगर आप इन खेलों को किसी गलत साइट के माध्यम से खेलते हैं, जिसमें धोखाधड़ी के चांस हैं, तब आपके साथ भी धोखा धड़ी हो सकती है। और आप को हार का सामना करना पड़ सकता है।

3. बहुत सारे ऐसे मटका खेल हैं जिनमें धोखाधड़ी और फिक्सिंग होती है। अगर आप ऐसे मटका बाजार में जाकर इन खेलों को खेलते है, तब आपको भी हार का सामना करना पड़ सकता है।

4. बहुत सारे ऐसे गांव या छोटे शहर हैं, जिनमें आप यह खेल मटका बाजार में जाकर नहीं खेल सकते ऐसे में आप इन खेलों को केवल ऑनलाइन ही खेल सकते हैं, अगर आप ऐसे छोटे शहरों या गांव में रहते हैं।


Satta Matta Matka 143 खेलों को कैसे खेला जाए?


Satta Matta Matka 143


अगर आपको नहीं पता कि सत्ता मत्ता मटका १४३ खेलों को कैसे खेलते हैं? या आप इन खेलों में नए हैं, और इन खेलों में पहली बार अपना भाग्य आजमाना चाह रहे हैं, तब हमें नीचे कुछ ऐसे तरीके बताए हैं। जिनकी मदद से आप इन खेलों को आसानी से खेल सकते हैं-

आप इन खेलों को किसी वेबसाइट के माध्यम से आसानी से खेल सकते हैं। बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो छोटे गांव में या शहरों में रहते हैं। और जिनके यहां मटका बाजार उपलब्ध नहीं होता या मटका बाजार में या खेल खिलाए नहीं जाते। तब ऐसे लोगों के लिए वेबसाइट एक अच्छा माध्यम हो सकता है, इन खेलों को खेलने के लिए।

अगर आप किसी बड़े शहर में रहते हैं, तब आप इन खेलों को अपने शहर के मटका बाजार में जाकर भी आसानी से खेल सकते हैं। अधिकतर लोग जो इन खेलों को खेलते हैं, वह इन्हें मटका बाजार जाकर ही खेलना पसंद करते हैं। मटका बाजार में जाकर इन खेलों को खेलना धोखाधड़ी मुक्त माना जाता है।


सत्ता मत्ता मटका १४३ खेलों में सावधानियां


चाहे आप Satta Matta Matka 143 खेल किसी भी वेबसाइट या मटका बाजार में जाकर खेल रहे हो, अगर आप इनको खेलते समय कुछ सावधानियां बरतते हैं, तब आप इन में होने वाली धोखाधड़ी से आसानी से बच सकते हैं। इन्हीं में से कुछ मुख्य सावधानियां अपने नीचे बताई है, जिनका आपको खास ख्याल रखना चाहिए-

जब भी आप सत्ता मत्ता मटका १४३ में आने वाले किसी भी खेल को किसी ब्रोकर की मदद से खेल रहे हैं, तब किसी ऐसे ब्रोकर को चुनें जिसे कम से कम 5 सालों से अधिक का एक्सपीरियंस हो। ब्रोकर को जितने अधिक सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांस भी उतना ही अधिक बढ़ जाएंगे।

जब आप इन खेलों को किसी वेबसाइट के माध्यम से जाकर खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें की वेबसाइट थोड़ी पुरानी हो और जिसमें धोखाधड़ी के चांस बिल्कुल भी ना हो। जिससे आपके जीतने के चांस अधिक से अधिक रहे।


निष्कर्ष


आज के समय में हमारे देश में 100 से भी अधिक मटकाखेल रोजाना खेले जाते हैं। उन्हीं में से कुछ बड़े खेल सत्ता मत्ता मटका १४३ खेल के अंदर भी आते हैं।

अगर आप इन खेलों को खेलना चाह रहे हैं या इसमें अपना भाग्य पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, तब आजमा सकते हैं। परंतु यह खेल खेलने से पहले आपको यह पता होना चाहिए, कि इस प्रकार के किसी भी लॉटरी है मटका खेल को खेल ना हमारे देश में गैरकानूनी माना जाता है।

और इन्हें खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है। हम और हमारी संस्था इस प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलने का समर्थन नहीं करते।

यह Satta Matta Matka 143 पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने और इस लॉटरी के बारे में बताने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.