प्रभात सटका मटका | Prabhat Satka Matka | प्रभात मटका ओपन टू क्लोज

आज हम देखेंगे आज का प्रभात सटका मटका रिजल्ट चार्ट। और इसी के साथ हम इस Prabhat Satka Matka लॉटरी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में भी चर्चा करेंगे। तब चलिए देखते हैं, आज का प्रभात मटका ओपन टू क्लोज रिजल्ट चार्ट-


प्रभात सटका मटका


प्रभात सटका मटका


नीचे हमने आज का प्रभात सटका मटका रिजल्ट चार्ट दिया है। और उसी के नीचे हमने इस लॉटरी से जुड़ी कुछ खास बातें भी बताइ है। अगर आप इस लॉटरी को खेलते हैं, या पहली बार खेलना चाह रहे हैं, तब आपको यह जरूर पता होनी चाहिए। तो चलिए देखते हैं रिजल्ट चार्ट-

Also Read : खजाना मटका चार्ट


♥ आज का प्रभात सटका मटका चार्ट ♥


♥ PRABHAT DAY ♥

150-67-269

♥ PRABHAT NIGHT ♥

255-26-238

♥ KALYAN DAY ♥

238-31-579

♥ KALYAN NIGHT ♥

158-47-557

♥ RAJDHANI NIGHT ♥

790-60-460


♥ IMPORTANT MATKA CHART ♥


MILAN DAY

237-26-752

SRIDEVI DAY

179-77-359

MADHURI

458-72-578

PADMAVATI

359-73-229

TIME BAZAAR

239-44-257

MILAN NIGHT

367-60-731

SHRIDEVI NIGHT

379-93-364

MADHURI NIGHT

523-87-452


♥ PRABHAT LAST 10+ RESULTS ♥


PRABHAT DAY PRABHAT NIGHT
67 26
75 45
26 23
16 11
54 28
32 84
24 43
17 67
97 42
67 54

Prabhat Satka Matka क्या है?


सटका मटका प्रभात


दोस्तों प्रभात सटका मटका एक प्रकार का लॉटरी खेल है। जिसे हमारे देश में रोजाना खेला जाता है। यह एक बहुत बड़ा लॉटरी खेल है। इसकी प्रसिद्धि का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि इसको केवल 1 दिन में खेलने वालों की संख्या हजारों में है।

ऐसा माना जाता है, कि इस खेल को 10 साल से पहले से ही खेला जाता आ रहा है। परंतु पहले के समय में यह खेल आधुनिक ना होने के कारण इस खेल को कुछ चुनिंदा लोग ही खेलते थे।

और इसमें अपना भाग्य आजमाते थे। परंतु जब से यह खेल आधुनिक हुआ, तब से इस खेल को खेलने वालों की संख्या बढ़ती गई। और आज इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में पहुंच चुकी है।

अगर हम इस प्रभात मटका ओपन टू क्लोज खेल को खेलने के तरीकों के बारे में बात करें, तो आप इस खेल को 3 तरीकों से खेल सकते हैं। जिनके बारे में हमें नीचे विस्तार में बताया है। अगर आप इस खेल को पहली बार खेलना चाह रहे हैं,

तब इस Prabhat Satka Matka पूरी पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें। जिससे आपको इस मटके के बारे में पूरी जानकारी हो जाए, और आप इस खेल को आसानी से जीत पाए।


सटका मटका प्रभात कैसे खेलते हैं?


Prabhat Satka Matka


दोस्तों अगर आप मटका खेलों में नए हैं, और आपको नहीं पता कि आखिर प्रभात सटका मटका और इससे मिलते जुलते लॉटरी खेलों को कैसे खेला जाए? तब हम आपको बता दें,

कि आप इस खेल को 3 तरीकों से खेल सकते हैं। जिनके बारे में हमें नीचे बताया है। आप इनमें से अपनी इच्छा अनुसार किसी भी एक तरीके को अपने लिए चुन सकते हैं-


लॉटरी बाजार में जाकर


दोस्तों आप इस खेल को लॉटरी बाजार में जाकर भी आसानी से खेल सकते हैं। अधिकांश लोग जो सटका मटका प्रभात को खेलते हैं, वह इस खेल को लॉटरी बाजार में जाकर खेलना ही प्रेफर करते हैं। लॉटरी बाजार में जाकर किसी भी लॉटरी खेल को खेलना धोखाधड़ी मुक्त माना जाता है। और जीतने के भी अधिक चांस रहते हैं।


इंटरनेट की मदद से


आप इस खेल को इंटरनेट की मदद से भी आसानी से खेल सकते हैं। आज इस खेल को बहुत सारी वेबसाइट ऑनलाइन खिलाती हैं, और इनका रिजल्ट आने पर उनको सबसे पहले दिखाती भी है।

अगर आप किसी छोटे शहर या गांव में रहते हैं, और आपके क्षेत्र में कोई मटका बाजार नहीं है, तब आप इस खेल को इंटरनेट की सहायता से भी खेल सकते हैं।


किसी ब्रोकर की मदद से


अगर आप लॉटरी या मटका खेलों में नए हैं, और आपको लॉटरी खेलों का बिल्कुल एक्सपीरियंस नहीं है, तब हम आपको सजेस्ट करेंगे कि आप किसी भी लॉटरी खेल को किसी ब्रोकर की सहायता से खेलें।

जिससे आपके जीतने के अधिक से अधिक चांस रहें। ब्रोकर की सहायता से खेलने पर आपके जीतने के चांस बहुत अधिक बढ़ जाएंगे, ब्रोकर के बहुत सालों के एक्सपीरियंस की वजह से।


प्रभात मटका सटका के फायदे और नुकसान


दोस्तों हम सभी जानते हैं, कि किसी भी मटका खेल को खेलने के कुछ न कुछ फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। इसी प्रकार प्रभात सटका मटका को खेलने के भी कुछ न कुछ फायदे और नुकसान हैं।

जिनके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए। इन्हीं में से कुछ फायदे और नुकसान हमने नीचे बताए हैं। अगर आप इस खेल को खेलते हैं, तब आपको यह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए-


फायदे


1. इस खेल को हमारे देश के बहुत सारे जाने-माने और धनवान लोग खेलना रोजाना पसंद करते हैं। जिस कारण से इस खेल को ऑथेंटिक और किसी के लिए भी सही माना जाता है। यही कारण है, कि बहुत सारे आम लोग भी इस खेल को रोजाना खेलना पसंद करते हैं।

2. इस खेल को आप ऑनलाइन, ऑफलाइन और किसी ब्रोकर की सहायता से आसानी से खेल सकते हैं। जो इस सटका मटका प्रभात खेल को खेलना बहुत ही आसान बना देता है। और आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

3. Prabhat Satka Matka खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या बहुत अधिक है। जिस कारण इसमें लगने वाला पैसा भी बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में अगर आप इस खेल को जीत लेते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में बहुत अधिक धन कमा सकते हैं। जो इस खेल का एक फायदा है।

4. आज हमारे देश में बहुत अधिक मटका खेल खेले जाते हैं, ऐसे में इनमें से कुछ ही खेल ऑथेंटिक और धोखाधड़ी मुक्त होते हैं। इन्हीं में से एक है, प्रभात मटका ओपन टू क्लोज। अगर आप अपने लिए कोई अच्छा लॉटरी खेल ढूंढ रहे हैं, तब प्रभात सटका मटका आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।


नुकसान


1. दोस्तों प्रभात सटका मटका को खेलने का सबसे बड़ा नुकसान यह है, कि अगर आप इस खेल को खेलते पकड़े जाते हैं, तब आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। इस तरह के खेल भारत में खेलना गैर कानूनी रूप से मना है। यह इस खेल का सबसे बड़ा नुकसान है

2. अगर आप किसी छोटे शहर में रहते हैं, या गांव में रहते हैं। और आपके गांव में या शहर में मटका बाजार नहीं है, या यह खेल मटका बाजार में नहीं खिलाया जाता। तब आप इस खेल को केवल ऑनलाइन ही खेल सकते हैं, जो इस खेल को खेलना सीमित बना देता है।

3. इस खेल को खेलने वालों की संख्या तो हजारों में है, परंतु इस को जीतने वाले कुछ ही होते हैं। ऐसे में अगर आप इस खेल में गलत नंबर चुन लेते हैं, तब आप इसमें हार भी सकते हैं।

4. इस खेल के कुछ अन्य नुकसान जैसे लेट रिजल्ट और फिक्सिंग भी है। जिसे आपको हमेशा ध्यान में रखकर ही इस खेल को खेलना चाहिए।


Prabhat Matka खेल का इतिहास


दोस्तों अगर हम प्रभात सटका मटका खेल के इतिहास की बात करें, तो ऐसा माना जाता है, कि यह खेल 10 साल से भी पहले से खेला जाता आ रहा है।

परंतु इसे बहुत पहले से ही खेलने वालों का कहना है, कि इस खेल को पुराने समय में आधुनिक उपकरणों की मदद से ना खेलने के कारण इसे खेलने वालों की संख्या बहुत ही कम थी।

और इस खेल में ज्यादा लोग भरोसा नहीं करते थे, परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, वैसे वैसे इस खेल को खेलने वालों की संख्या भी बढ़ती गई। और आज इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में पहुंच चुकी है।

और रोजाना बढ़ती ही जा रही है। जो इस खेल की ऑथेंटिसिटी को बतलाता है। अगर आप भी इस खेल को खेलना चाहते हैं, तब बिना किसी परेशानी के खेल सकते हैं। परंतु इसे आजमाने से पहले इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।


प्रभात सटका मटका खेल में सावधानियां


दोस्तों अगर आप किसी भी लॉटरी या मटकाखेल को खेलते समय कुछ सावधानियां बरतते हैं, तब आप उस खेल में होने वाली धोखाधड़ी से तो बच ही जाएंगे,

साथ ही में आप उस खेल को आसानी से जीत भी पाएंगे। ऐसा ही कुछ प्रभात सटका मटका के साथ भी है, हमने नीचे कुछ ऐसी सावधानियां बताई है। अगर आप इन सावधानियों को बरतकर इस खेल को खेलते हैं, तब आप फिक्सिंग से बचकर इस खेल को आसानी से जीत पाएंगे-

1- जब भी आप इस खेल को किसी एक्सपर्ट या ब्रोकर की मदद से खेल रहे हो, तब ध्यान रखें कि ब्रोकर को कम से कम 3 साल का एक्सपीरियंस हो। जिससे आपके जीतने के अधिक सांसदों ब्रोकर को जितने अधिकारों का एक्सपीरियंस होगा, आपके भी जीतने के उतने ही अधिक चांस रहेंगे।

2- जब आप इस खेल को किसी ऑनलाइन वेबसाइट या मोबाइल की एप्लीकेशन के माध्यम से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि इसको किसी ऐसी वेबसाइट पर खेलें, जो ऑथेंटिक हो जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो पाए।

3- जब आप इस खेल को अपने मटका बाजार में जाकर खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि मटका बाजार पुराना हो और ऑथेंटिक हो। जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की फिक्सिंग ना हो पाए।


निष्कर्ष


दोस्तों आज के समय में हमारे देश में बहुत सारे बड़े-बड़े लॉटरी और मटका खेल खेले जाते हैं। उन्हीं में से एक है, प्रभात सटका मटका। यह खेल उन लोगों के लिए एक बेस्ट विकल्प है,

जो अपने लिए एक अच्छा और ऑथेंटिक लॉटरी खेल ढूंढ रहे हैं, और जो अपने काम के साथ ही में कुछ पार्ट टाइम इनकम भी करना चाहते हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इस खेल को बड़ी ही आसानी से आजमा सकते हैं।

परंतु यह Prabhat Satka Matka खेल खेलने से पहले आपको यह ध्यान में रखना चाहिए, कि इस प्रकार के लॉटरी खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माने जाते हैं। और इन्हें खेलने पर आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है।

हम और हमारी संस्था इस प्रभात मटका ओपन टू क्लोज प्रकार के किसी भी मटका खेल को खेलने के लिए नहीं कहती। यह पोस्ट हमने केवल लोगों को इस लॉटरी के बारे में बताने और जागरूक करने के लिए लिखा है। इस पोस्ट को केवल इनफॉरमेशनल रूप में ही लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *