खजाना मटका चार्ट (Live) | Khajana Matka Chart | सटका मटका खजाना

आज की इस पोस्ट हम जानेंगे, आज का खजाना मटका चार्ट। साथ ही में हम इस Khajana Matka Chart मटके से जुड़ी कुछ खास और महत्वपूर्ण बातों के बारे में भी चर्चा करेंगे। तो चलिए देखते हैं, आज का सटका मटका खजाना


खजाना मटका


खजाना मटका


नीचे हमने आज का खजाना मटका चार्ट दिया है, और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुड़ी कुछ खास बातें भी बताइ हैं। अगर आप इस मटके को पहली बार खेलने जा रहे हैं, या खेलते रहते हैं, तब आपको यह बातें जरूर पता होनी चाहिए-

Also Read : दिल्ली बाजार सट्टा किंग रिजल्ट


♥ आज का खजाना मटका चार्ट (Live) ♥


♥ KHAJANA MATKA ♥

138-28-558

♥ GITANJALI ♥

200-20-190

♥ KALYAN ♥

238-31-579

♥ RAJDHANI NIGHT ♥

790-60-460

♥ MAIN RATAN  ♥

490-31-146

♥ MAIN MUMBAI ♥

642-89-461


♥ OTHER MATKA RESULTS ♥


MILAN DAY

237-26-259

SHRIDEVI

179-73-682

TIME BAZAR

239-44-257

SHRIDEVI NIGHT

379-93-689

MILAN NIGHT

367-60-244

MUMBAI ROYAL DAY

460-00-578

MUMBAI ROYAL NIGHT

459-81-653

KALYAN NIGHT

158-47-557


♥ LAST 10+ RESULTS CHART ♥


KHAJANA MATKA KALYAN DAY
28 31
75 33
35 16
42 88
86 21
06 18
35 64
75 34
29 64
85 42

Khajana Matka क्या है?


Khajana Matka


दोस्तों अगर आप लॉटरी या मटका खेलों में नए आए हैं, और आपको नहीं पता कि खजाना मटका क्या है? तब हम आपको बता दें, कि यह एक प्रकार का लॉटरी खेल है। जिसे रोजाना खेला जाता है।

यह Khajana Matka मटका 5 सालों से भी पहले से खेला ज्यादा आ रहा है। अगर हम इस मटके के ऑथेंटिसिटी की बात करें, तो इस खेल को हमारे देश के जाने माने और धनवान लोग खेलना पसंद करते हैं।

पुराने समय में यह खेल आधुनिक नहीं था, जिस कारण से इस खेल को बहुत कम लोग की खेलते थे। परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, इस खेल को खेलने वालों की संख्या बढ़ती गई।

और आज के समय में यह सट्टा मटका खजाना खेल को खेलने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। आप इस खेल को तीन माध्यमों से खेल सकते हैं, जिनके बारे में हमने नीचे बताया है।

अगर आप यह खेल खेलना चाह रहे हैं, तब आपको आज की हमारी यह पोस्ट पूरी पढ़नी चाहिए। जिससे आपको इस खेल के बारे में पूरी नॉलेज हो जाए। और आप इस खेल में धोखाधड़ी और फिक्सिंग से बचते हुए यह खेल जीत पाए।


सटका मटका खजाना कैसे खेलते हैं?


सटका मटका खजाना


दोस्तों अगर आप मटका खेलों में नए हैं, और आपको यह नहीं पता कि खजाना मटका जैसे खेलों को कैसे खेलते हैं? या इस में अपना भाग्य पहली बार कैसे आजमाएं, तब हम आपको बता दें, कि आप इस खेल में अपना भाग्य 3 तरीकों से आजमा सकते हैं। जिनके बारे में हमने नीचे विस्तार में बताया है-


मटका बाजार में जाकर खेलना


अधिकांश लोग जो इस मटके को खेलते हैं, वह सटका मटका खजाना खेल को लॉटरी बाजार या मटका बाजार में जाकर ही खेलना प्रेफर करते हैं। मटका बाजार में जाकर किसी भी लॉटरी खेल को खेलना ऑथेंटिक और धोखाधड़ी मुक्त माना जाता है, इसलिए आप भी इस खेल को मटका बाजार में जाकर आसानी से खेल सकते हैं।


इंटरनेट के माध्यम से खेलना


दोस्तों आज का युग इंटरनेट का युग है, और ऐसे में अधिकांश बड़े मटका खेल इंटरनेट की सहायता से खेले जा सकते हैं। आज ऐसी बहुत सारी वेबसाइट खुल चुकी हैं, जो इस खेल को रोजाना खिलाती हैं। और इसका रिजल्ट आने पर उसे भी सबसे पहले दिखाती हैं। आप ऐसी ट्रस्टेड वेबसाइट पर इन खेलों को आजमा सकते हैं।


किसी एक्सपर्ट के माध्यम से खेलना


दोस्तों अगर आप इस Khajana Matka खेल में नए आए हैं, तब आप इस खेल को किसी एक्सपर्ट या जिसे ब्रोकर भी कहते हैं, की मदद से खेल सकते हैं। आज इस खेल को खिलाने के लिए आसानी से ब्रोकर उपलब्ध हो जाते हैं।

जो बहुत ही कम पैसे में आपके लिए खेल खेल सकते हैं। ब्रोकर के माध्यम से इस खेल को खेलते समय आपके जीतने के बीच अधिक चांस हो जाते हैं।


सट्टा मटका खजाना के फायदे और नुकसान


दोस्तों यदि आप किसी भी मटके को आजमा रहे हो या आप किसी भी लॉटरी को खेलना चाह रहे हो, हर किसी लॉटरी के कुछ न कुछ फायदे और नुकसान जरूर होते हैं।

इसी प्रकार खजाना मटका खेल के भी कुछ फायदे और नुकसान हैं। इन्हीं में से कुछ चुनिंदा फायदे और नुकसान हमने नीचे बताए हैं, अगर आप इस खेल को खेलना चाह रहे हैं, तब आपको यह ध्यान में रखनी चाहिए-


फायदे


1. खजाना मटका खेल हमारे देश के के जाने-माने और धनवान लोग खेलना पसंद करते हैं, ऐसे में यही कारण है, कि इस खेल को इतना अधिक ऑथेंटिक और धोखाधड़ी मुक्त माना जाता है। और कोई आम आदमी भी इस खेल को खेलना इतना अधिक पसंद करता है।

2. इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है, इसी कारण इसमें लगने वाला रोजाना पैसा भी लाखों में होता है। अगर आप इस खेल को एक बार भी जीत जाते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में बहुत ही अधिक धन अर्जित कर सकते हैं। और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।

3. अगर आप हमारे देश के किसी बड़े शहर जैसे दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, गुरुग्राम, कानपुर, गाजियाबाद या फरीदाबाद जैसे क्षेत्रों में रहते हैं, तब आपके लिए सटका मटका खजाना खेल एक अच्छा लॉटरी विकल्प हो सकता है, क्योंकि इन्हीं क्षेत्रों में यह खेल सबसे अधिक खेला और खिलाया जाता है।

4. इस Khajana Matka Chart खेल को ऑनलाइन और ऑफलाइन या किसी ब्रोकर के माध्यम से खेला जा सकता है, जो इस खेल को खेलना बेहद ही आसान बना देता है। इसलिए आप इन तीनों तरीकों से इस खेल को आजमा सकते हैं।

5. आज हमारे देश में 100 से भी अधिक लॉटरी या मटका खेल रोजाना खेले जाते हैं, ऐसे में इन खेलों में धोखाधड़ी और फिक्सिंग के चांस भी काफी बढ़ चुके हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक अच्छा और ऑथेंटिक लॉटरी खेल ढूंढ रहे हैं, तब खजाना मटका आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।


नुकसान


1. किसी भी प्रकार की लॉटरी या मटका खेल हमारे देश में खेलना गैरकानूनी रूप से प्रतिबंधित है। ऐसे में अगर आप यह खेल खेलते समय पकड़े जाते हैं, तब आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा, जो इस खेल का सबसे बड़ा डिसएडवांटेज है।

2. अगर आप किसी छोटे शहर में रहते हैं, या किसी गांव में रहते हैं, जहां मटका बाजार नहीं है, या मटका बाजार में यह खेल नहीं खिलाया जाता। तब ऐसे मैं आपके पास इस सट्टा मटका खजाना खेल को खेलने के लिए केवल इंटरनेट ही एक ऑप्शन बच जाता है।

3. इस खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या हजारों में है, और जीतने वालों की संख्या कुछ चंद ही। ऐसे में अगर आप ही किस्मत आपका साथ नहीं देती है, और आप कोई गलत नंबर चुन लेते हैं, तब आप यह खेल हार सकते हैं।

4. अगर आप इस खेल को किसी ऐसी वेबसाइट या मटका बाजार में खेलते हैं, जहां धोखाधड़ी के चांद से बहुत अधिक हैं। तब आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। और आप को हार का सामना करना पड़ सकता है।


Khajana Matka Chart खेल का इतिहास


दोस्तों अगर हम खजाना मटका खेल के इतिहास की बात करें, तो इस खेल का इतिहास बहुत पुराना माना जाता है। ऐसा माना जाता है, कि यह खेल 5 साल से भी अधिक पुराना है।

परंतु आधुनिक ना होने की वजह से इस खेल को पहले के समय में बहुत कम ही लोग पसंद करते थे। और जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, इस खेल को खेलने वालों की संख्या भी बढ़ती गई।

और आज इस सट्टा मटका खजाना खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है। जब यह खेल शुरू हुआ था, तब यह खेल इतना अधिक प्रसिद्ध नहीं था, उस समय इस खेल में कुछ ही लोग अपना भाग्य आजमाते थे, और विश्वास करते थे।

परंतु आज इसकी प्रसिद्धि को इसी बात से समझा जा सकता है, इसको रोजाना खेलने वालों की संख्या हजारों में है। और यह संख्या रोजाना बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में अगर आप भी इस खेल को खेलने की सोच रहे हैं, तब बिना किसी परेशानी के खेल सकते हैं।


खजाना मटका चार्ट खेल में सावधानियां


दोस्तों अगर किसी भी लॉटरी या मटकाखेल को खेलते समय कुछ सावधानियां बरती जाएं, तब उस में होने वाली धोखाधड़ी और फिक्सिंग से तो बच ही सकते हैं, साथ ही में हम यह खेल आसानी से जीत भी सकते हैं। ऐसे में हमने नीचे कुछ सावधानियां बताइ हैं, जिन्हें आपको यह खेल खेलते समय ध्यान में रखनी चाहिए-

1. जब भी आप इस सटका मटका खजाना खेल को किसी ब्रोकर या एक्सपोर्ट की सहायता से खेल रहे हैं, तब ध्यान रखेंगे, कि ब्रोकर को कम से कम 4 साल का एक्सपीरियंस हो। ब्रोकर को जितने अधिक सालों का एक्सपीरियंस होगा, आपके जीतने के चांस भी उतने ही अधिक बढ़ जाएंगे।

2. जब आप यह खेल इंटरनेट की मदद से किसी वेबसाइट पर खेल रहे हैं। तब ध्यान रखें, कि वेबसाइट ऑथेंटिक हो। और बहुत सालों से अपनी सर्विस दे रही हो। जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो, और आप यह खेल आसानी से जीत भी पाए।

3. अगर आप इस खेल को अपने शहर के मटका बाजार में जाकर खेल रहे हैं, तब ध्यान रखें कि मटका बाजार पुराना हो। और जिसमें धोखाधड़ी ना होती हो जिससे आप यह खेल जीत भी पाएं।


निष्कर्ष


दोस्तों आज खजाना मटका खेल हमारे देश के जाने माने और सबसे बड़ी लॉटरी खेलों में से एक बन चुका है। ऐसे में इस खेल को खेलने के बहुत सारे फायदे और नुकसान दोनों हैं। जिनके बारे में हमने ऊपर चर्चा की है।

यह खेल उन लोगों के लिए सही है, जो कम समय में अधिक धन अर्जित करना चाहते हैं। या अपनी जॉब के साथी कुछ अन्य धन अर्जित करना चाहते हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब आप भी इस खेल को आजमा सकते हैं।

परंतु यह Khajana Matka Chart खेल खेलने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए, कि इस तरह के लॉटरी या मटका खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माने जाते हैं। और इन्हें खेलने से आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।

हम और हमारी संस्था इस सटका मटका खजाना प्रकार के किसी भी लॉटरी खेल को खेलने का समर्थन नहीं करते। हमने यह पोस्ट केवल लोगों को इस लॉटरी के बारे में बताने और जागरूक करने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.