सट्टा किंग खबर (Live) | Satta King Khabar | आज की सट्टा किंग की खबर

आज हम देखेंगे आज की सट्टा किंग खबर और इसी के साथ जानेंगे, मटका खेलों को खेलते समय कुछ ध्यान रखने वाली बातें। तो चलिए जानते हैं, आज का सट्टा किंग की खबर


सट्टा किंग खबर


सट्टा किंग खबर


नीचे हमने आज की सट्टा किंग खबर दी है, और उसी के नीचे हमने इन खेलों से संबंधित कुछ खास बातें भी बताई हैं। अगर आप इन खेलों को रोजाना खेलते हैं या पहली बार खेलना चाह रहे हैं, तब आपको यह बातें जरूर पता होनी चाहिए। तब चलिए देखते हैं, आज का रिजल्ट चार्ट-

Also Read : दिल्ली दिसावर आज का नंबर


♥ आज की सट्टा किंग खबर (Live) ♥


♥ DISAWAR ♥

11

♥ GHAZIABAD ♥

39

♥ FARIDABAD ♥

89

♥ GALI ♥

70

DELHI DARBAAR

43

PUNJAB SPL.

76

DELHI NOON

51

DELHI DARBAAR

43

TAJ

19

MEERUT

23

KASHIPUR

20

MEERUT

23

SHREE GANESH

02

WAJIRABAD

02


♥ LAST 10 DISAWAR AND GALI KHABAR ♥


DISAWAR GALI
13 66
53 42
54 55
68 75
42 79
85 35
18 77
86 53
74 46
68 86

♥ LAST 10 FARIDABAD AND GHAZIABAD ♥


GHAZIABAD FARIDABAD
39 89
75 47
53 42
69 85
63 97
25 63
58 27
35 93
28 27
86 11

Satta King Khabar क्या है?


दोस्तों अगर आपको नहीं पता की सट्टा मटका खेल क्या होते हैं? तब हम आपको बता दें, कि यह एक प्रकार के लॉटरी खेल होते हैं। जिन्हें हमारे देश में रोजाना खेला जाता है।

इनमें से बहुत सारे खेल ऐसे होते हैं, जिनका रिजल्ट तीन नंबर में आता है। और बहुत सारे खेल ऐसे होते हैं, चीन का रिजल्ट दो नंबर की जोड़ी में आता है। इन खेलों के रिजल्ट को सट्टा किंग खबर के रूप में भी जाना जाता है।

अगर हम इन खेलों को खेलने की बात करें, तो कोई भी व्यक्ति जो इन खेलों में नया आया है, वह इन खेलों को 3 तरीकों से खेल सकता है। जिनके बारे में अपने नीचे अच्छे से बताया है।

अगर आप भी इन Satta King Khabar खेलों को खेलना चाहते हैं या पहली बार खेलने की सोच रहे हैं, तब आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

जिससे आप इन खेलों में होने वाली धोखाधड़ी और फिक्सिंग से बच पाएंगे, और खेलों में जीत भी हासिल कर पाएंगे। इन आवश्यक बातों को जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा ध्यानपूर्वक पढ़िए।


सट्टा किंग की खबर में कौन से खेल आते हैं?


सट्टा किंग की खबर


दोस्तों सट्टा किंग खेल के अंतर्गत बहुत सारे खेल आते हैं, इनमें कुछ ऐसे खेल है, जो केवल एक छोटे से क्षेत्र या किसी विशेष क्षेत्र में ही खेले जाते हैं। और ऐसे भी बहुत सारे खेल हैं, जो पूरे देश में खेले जाते हैं।

इनमें से कुछ ऐसे खेल होते हैं, जो केवल साप्ताहिक या हफ्ते में दो या तीन बार ही खेले जाते हैं। और कुछ खेल ऐसे होते हैं, जो हफ्ते के सातों दिन या रविवार को छोड़कर खेले जाते हैं। इनमें से मुख्य खेलों के बारे में हमने नीचे बताया है-


दिसावर मटका


दोस्तों दिसावर मटका सबसे बड़ा जोड़ी नंबर वाला लॉटरी खेल माना जाता है। ऐसा माना जाता है, कि यह खेल 10 साल से पहले से खेला जाता आ रहा है। परंतु उस समय इस खेल को बहुत कम पसंद किया जाता था।

जैसे-जैसे यह सट्टा किंग की खबर खेल प्रसिद्ध होता गया इस खेल को पूरे देश में खेला जाने लगा और आज यह खेल हमारे देश के लगभग सभी बड़े शहरों में खेला जाता है।


फरीदाबाद मटका


फरीदाबाद मटका भी दिसावर मटके की तरह ही प्रसिद्ध मटका है। ऐसा माना जाता है, कि यह खेल को शुरू हुए 5 साल से भी अधिक का समय हो चुका है। पहले के समय में जब यह खेल आधुनिक नहीं था,

तभी इसे केवल फरीदाबाद में ही खेला जाता था। परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया, इसे फरीदाबाद से जुड़े अन्य क्षेत्र जैसे दिल्ली गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी खेला जाने लगा।


गाजियाबाद मटका


दोस्तों गाजियाबाद खेल भी फरीदाबाद मटका की तरह ही है। ऐसा माना जाता है, कि इस खेल को 10 साल से भी पहले से खेला जाता रहा है। परंतु इस खेल को पुराने समय में आधुनिक तरीके से नहीं खेला जाता था,

जिस कारण इसको खेलने वालों की संख्या भी बहुत कम थी। परंतु आज के समय में यह खेल पूर्ण रूप से आधुनिक हो चुका है। यही कारण है, कि इसको खेलने वालों की संख्या आज हजारों में है।


गली मटका


दोस्तों गली मटका भी एक जाना माना और प्रख्यात लॉटरी खेल है। दिसावर मटका की तरह इस खेल को पुराने समय में केवल हमारे देश के निचले इलाकों जैसे मुंबई और दिसावर में ही खेला जाता था,

परंतु जैसे-जैसे इस खेल की प्रसिद्धि बढ़ती गई, वैसे वैसे इस खेल को लोगों ने अलग-अलग शहरों में खेलना शुरू कर दिया और आज के समय में इस सट्टा किंग की खबर खेल को हमारे देश में लगभग सभी क्षेत्रों में खेला जाता है।


दिल्ली दरबार मटका


दोस्तों यह खेल भी दिसावर मटका की तरह ही एक लॉटरी खेल है। जिसे दिल्ली और दिल्ली से जुड़े क्षेत्रों में खेला जाता है। इस खेल को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से खेला जा सकता है। आज ऐसी बहुत सारी वेबसाइट खुल चुकी हैं, जो इस खेल को ऑनलाइन भी खिलाती हैं।


Satta King Khabar खेलों के फायदे और नुकसान


दोस्तों सट्टा किंग खेलों में बहुत प्रकार के लॉटरी खेल आते हैं, और इन लॉटरी खेलों को खेलने के कुछ ना कुछ फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। ऐसे में अगर आप इन खेलों को खेलना चाहते हैं, तब उससे पहले आपको इन खेलों के फायदे और नुकसान के बारे में जान लेना चाहिए। हमने नीचे इन खेलों के फायदे और नुकसान दोनों बताए है-


फायदे


1. सट्टा किंग खबर खेलों को खेलने वाले लोगों की संख्या हजारों में है, और ऐसे में इन में रोजाना लगने वाला पैसा भी लाखों में होता है। अगर आप की किस्मत चमक जाती है, और आप इन खेलों में जीत जाते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में बहुत अधिक धन कमा सकते हैं। और अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

2. सट्टा किंग खेलों को बड़े-बड़े और धनवान लोग खेलना रोजाना पसंद करते हैं। यही कारण है, कि इन खेलों को इतना अधिक ऑथेंटिक माना जाता है। और कोई आम इंसान भी इन खेलों को इतना अधिक पसंद करता है। आप भी इन खेलों को बिना किसी शंका के खेल सकते हैं।

3. सट्टा किंग खबर में आने वाले खेलों को ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से ऑफलाइन मटका बाजार में या किसी ब्रोकर की सहायता से आसानी से खेला जा सकता है। जो इस खेल को खेलना बहुत आसान बना देता है। अगर आप इन खेलों को मटका बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते हैं, तब आप इन खेलों को ऑनलाइन भी खेल सकते हैं।

4. आज के समय में हमारे देश में 100 से भी अधिक लॉटरी और मटकाखेल रोजाना खिलाए जाते हैं। ऐसे में अगर आप किसी गलत खेल को अपने लिए चुन लेते हैं, तब उसमें आपके साथ धोखाधड़ी भी हो सकती है। और आप को हार का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में अगर आप अपने लिए ऑथेंटिक खेल ढूंढ रहे हैं, तब ऊपर बताए गए खेलों में से आप किसी भी एक को चुन सकते हैं।


नुकसान


1. दोस्तों सट्टा किंग खबर के अंतर्गत आने वाले सभी खेलों को खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माना जाता है। और इन खेलों को खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। जो इन खेलों का एक बहुत बड़ा डिसएडवांटेज है।

2. अगर आप अपने लिए किसी गलत खेल को चुन लेते हैं, तब आपको इन खेलों में हार का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए जब भी आप Satta King Khabar के अंतर्गत आने वाले खेलों को खेल रहे हैं, तब अपने लिए एक ऑथेंटिक और अच्छी लॉटरी चुने।

3. इन खेलों के अंतर्गत आने वाले बहुत सारे खेल ऐसे भी हैं, जो केवल एक क्षेत्र से ही सीमित हैं। अगर आप उस क्षेत्र में नहीं रहते हैं, तब वह खेल आपको केवल ऑनलाइन ही खेलना पड़ेगा, जो इन खेलों को सीमित बना देता है।


सट्टा किंग खबर खेलों को कैसे खेलते हैं?


Satta King Khabar


दोस्तों अगर आप सट्टा किंग खबर के अंतर्गत आने वाले खेलों में नए हैं, और आपको नहीं पता कि इन खेलों को कैसे खेला जाए? तब हम आपको बता दें, कि आप इन खेलों को 3 तरह से खेल सकते हैं। जिनके बारे में हमने नीचे विस्तार में चर्चा की है-


मटका बाजार में जाकर


दोस्तों अधिकतर लॉटरी खेल मटका बाजार में खिलाए जाते हैं। ऐसे में आप अपने शहर के मटका बाजार में जाकर इन खेलों में अपना भाग्य आजमा सकते हैं। अधिकतर लोग जो इन मटका खेलों को खेलते हैं, वह इन खेलों को खेलने के लिए मटका बाजार में जाना ही प्रेफर करते हैं।


ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से


अगर आप इन खेलों को खेलने के लिए मटका बाजार में नहीं जाना चाहते हैं, तब आप सट्टा किंग खबर के अंतर्गत आने वाले सभी खेलों को ऑनलाइन भी आजमा सकते हैं।

आज के समय में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट और मोबाइल की एप्लीकेशन खुल चुकी है, जो इन खेलों को ऑनलाइन खिलाती हैं। और इनका रिजल्ट आने पर उनको सबसे पहले दिखाती भी हैं।


किसी एक्सपर्ट के द्वारा


अगर आपको सट्टा किंग खबर के अंतर्गत आने वाले खेलों को खेलना नहीं आता या आप इन खेलों में नए आए हैं, तब आप इन खेलों को किसी एक्सपर्ट के माध्यम से भी आसानी से खेल सकते हैं।

आज के समय में इन खेलों को खिलाने के लिए मटका एक्सपर्ट आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। और मामूली फीस में वह आपके लिए इन खेलों को खेल सकते हैं।


निष्कर्ष


आज के समय में अपने लिए एक ऑथेंटिक लॉटरी या मटकाखेल चुनना बहुत मुश्किल हो चुका है। आज हमारे देश में 100 से भी अधिक लॉटरी खेल रोजाना खेले जाते हैं।

जिनमें से अगर आप किसी गलत लॉटरी खेल को चुन लेते हैं, तब आपको उसमें हार या धोखाधड़ी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सट्टा किंग खबर के अंतर्गत आने वाले सभी खेलों को ऑथेंटिक माना जाता है।

और आप इनमें से किसी भी खेल को अपने लिए चुन सकते हैं। परंतु इन खेलों को खेलने से पहले आपको यह ध्यान में रखना चाहिए, कि इन Satta King Khabar खेलों को खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माना जाता है।

और अगर आप इन खेलों को खेलते समय पकड़े जाते हैं, तब आप के ऊपर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है। हम और हमारी संस्था इस सट्टा किंग की खबर प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलने का समर्थन नहीं करती। यह पोस्ट हमने केवल लोगों को इस लॉटरी के बारे में बताने और जागरूक करने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.