शालीमार गेम रिजल्ट (Live) | Shalimar Game Result | शालीमार गेम का रिजल्ट

आज की इस पोस्ट में हम देखेंगे, शालीमार गेम रिजल्ट चार्ट। और उसी के साथ हम इस Shalimar Game मटके से जुड़ी कुछ खास बातों पर भी चर्चा करेंगे। तो चलिए देखते हैं, आज का शालीमार गेम का रिजल्ट-


शालीमार गेम


शालीमार गेम


नीचे हमने आज का शालीमार गेम रिजल्ट चार्ट दिया है। और उसी के नीचे हमने इस मटके से जुड़ी कुछ खास बातों पर भी चर्चा की है, जो आपको जरूर जान लेनी चाहिए। चलिए अब देख लेते हैं, आज का रिजल्ट-

Also Read : सट्टा किंग 786 रिजल्ट


आज का शालीमार गेम रिजल्ट (Live)


MORNING SHALIMAR

13

SHALIMAR DOPAHAR

68

SHALIMAR NOON

65

SHALIMAR OLD

59

SHALIMAR NIGHT

11

SHIV GANESH 

38

JAI BHARAT

78

HIMANCHAL

55

RAIPUR 

35

FIROZPUR

96

DISAWAR

99

OLD DELHI

99

FARIDABAD

51

GHAZIABAD

83

GALI

65


LAST 10 SHALIMAR RECORD


SHALIMAR MORNING SHALIMAR NOON SHALIMAR NIGHT
13 65 11
86 96 99
47 36 48
52 25 62
58 95 88
96 07 47
74 63 58
25 51 25
52 88 74
66 70 66

LAST 10 DISAWAR AND GALI RECORD


DISAWAR GALI
99 65
29 49
59 52
63 59
59 60
62 15
33 36
69 85
58 33
33 59

Shalimar Game क्या है?


शालीमार गेम रिजल्ट


बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जो मटका या लॉटरी खेलों में नए आते हैं। उन्हें यह नहीं पता होता, कि यह खेल क्या है? अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तब हम आपको बता दें कि Shalimar Game एक बहुत बड़ा मटकाखेल है।

जिसे हमारे देश में रोजाना खेला जाता है। और इसको खेलने वालों की संख्या भी लाखों में है। शालीमार को दो भागों में बांटा गया है, जिनमें शालीमार डे और शालीमार नाइट शामिल है।

अधिकतर लोग जो शालीमार गेम को पसंद करते हैं, वह इसके शालीमार डे खेल को खेलना ही ज्यादा प्रेफर करते हैं। अगर हम इस खेल के रिजल्ट की बात करें, तो शालीमार डे खेल का रिजल्ट सुबह के समय आता है।

और शालीमार नाइट का रिजल्ट शाम या रात को आता है। अगर आप इस खेल को पहली बार खेलने की सोच रहे हैं, तब आपको इस खेल के बारे में पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है।

जिससे आप इस खेल में होने वाली किसी भी धोखाधड़ी से बचते हुए जीत हासिल कर पाए। यदि आप इस खेल के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तब इस पोस्ट को पूरा ध्यानपूर्वक पढ़िए।


शालीमार गेम रिजल्ट के प्रकार


Shalimar Game


दोस्तों अगर आप इस खेल को पहली बार आजमाना चाह रहे हैं, तब आपको इसके प्रकार के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। अगर हम इस खेल के प्रकार के बारे में चर्चा करें, तो यह खेल दो प्रकार का होता है। जिनके बारे में अपने नीचे विस्तार में बताया है-


शालीमार डे मटका


दोस्तों जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है, कि यह खेल दिन के समय में खेला जाता है। आप इस खेल में अपना भाग्य किसी भी समय आजमा सकते हैं। परंतु उसका रिजल्ट सुबह 9:00 से 12:00 के बीच में ही आता है।

अधिकतर लोग जो इस खेल को खेलते हैं वह शालीमार डे खेल को ही खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। किसी मुख्य दिन या हॉलीडे को छोड़कर, यह खेल रोजाना खिलाया जाता है।


शालीमार नाइट मटका


दोस्तों शालीमार गेम रिजल्ट का दूसरा खेल है, शालीमार नाइट। नाम से ही पता चल रहा है, कि यह खेल रात के समय खेला जाता है। आप इस खेल में अपना भाग्य दिन में किसी भी समय आजमा सकते हैं। परंतु उस खेल का रिजल्ट रात को ही आएगा, जो आपको पता होना चाहिए। इस खेल को भी आप आजमा सकते हैं।


शालीमार गेम का रिजल्ट कैसे खेलते हैं?


दोस्तों यदि आपको नहीं पता, कि शालीमार गेम को कैसे खेला जाए? तब हम आपको बता दें, कि आप इस खेल को तीन प्रकार से खेल सकते हैं। जिनके बारे में हमने नीचे बताया है-

Shalimar Game को आप यदि किसी बड़े शहर में रहते हैं, तब अपने मटका बाजार में जाकर भी खेल सकते हैं। मटका बाजार में जाकर किसी भी मटकाखेल को खेलना बहुत ही सही माना जाता है, और लोगों का मानना है कि मटका बाजार में जाकर खेलने से धोखाधड़ी भी नहीं होती।

यदि आप इस खेल को मटका बाजार में जाकर नहीं खेलना चाहते हैं, तब आप इसे ऑनलाइन भी आसानी से खेल सकते हैं। आज के समय में किसी भी लॉटरी या मटकाखेल को इंटरनेट की सहायता से आसानी से खेला जा सकता है।

आप इस खेल को किसी ब्रोकर की मदद से भी आसानी से खेल सकते हैं। आज के समय में इन खेलों को खिलाने के लिए ब्रोकर आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं, जो बेहद ही मामूली फीस देकर आप या खेल खेल सकते हैं।


Shalimar Game Result के फायदे और नुकसान


शालीमार गेम रिजल्ट एक बहुत बड़ा मटका खेल है। और किसी भी मटका खेल के कुछ ना कुछ फायदे और नुकसान जरूर होते हैं। इसी प्रकार इस खेल के भी कुछ ना कुछ फायदे व नुकसान जरूर है, जिनके बारे में हमें नीचे बताया है-


फायदे


1. यह खेल को हमारे देश के बहुत बड़े बड़े और जाने-माने लोग खेलना पसंद करते हैं। यही कारण है, कि इस खेल को इतना अधिक ऑथेंटिक माना जाता है। और कोई आम आदमी भी इसे इतना अधिक पसंद करता है।

2. इस खेल को रोजाना खेलने वालों की संख्या लाखों में है। यही कारण है, कि स्मेल रोजाना लगने वाला पैसा भी लाखों ना होता है। और अगर आप इस खेल को एक बार भी जीत जाते हैं, तब आप बहुत ही कम समय में अधिक धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

3. Shalimar Game को मटका बाजार में जाकर और अन्य दो तरीकों से आसानी से खेला जा सकता है, जिनके बारे में हमने ऊपर चर्चा की है। यही कारण है, कि इस खेल को इतना अधिक पसंद किया जाता है।

4. आज के समय में हमारे देश में 200 से भी अधिक लॉटरी या मटका खेल रोजाना खेले जाते हैं, और उनमें से अधिकांश से खेलों में धोखाधड़ी होती है। अगर आप अपने लिए कोई अच्छा और ऑथेंटिक लॉटरी खेल ढूंढ रहे हैं, तब शालीमार गेम आपके लिए अच्छी लॉटरी विकल्प हो सकता है।


नुकसान


1. किसी भी प्रकार के मटका खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माने जाते हैं। और यदि आप इन खेलों को खेलते समय पकड़े गए तब आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। जो इन खेलों का सबसे बड़ा नुकसान है।

2. अगर आप इन खेलों को किसी गलत वेबसाइट या मटका बाजार में जाकर खेलते हैं, तब आपके साथ धोखाधड़ी भी हो सकती है। और आपको इस खेल में हार का सामना करना पड़ सकता है।

3. अगर आप इस खेल को किसी ऐसे ब्रोकर की सहायता से खेल रहे हैं, जिसे बहुत कम एक्सपीरियंस है, तब आपके हारने के चांस बहुत अधिक बढ़ जाते हैं। ब्रोकर को जितने अधिकारों का एक्सपीरियंस होगा,  आपके जीतने के चांद से भी उतने ही अधिक बढ़ जाएंगे।


शालीमार गेम का इतिहास


दोस्तों अगर हम शालीमार गेम के इतिहास के बारे में बात करें, तो ऐसा माना जाता है, कि यह खेल बहुत ही पुराना है। इस खेल को बहुत पहले से खेलने वालों का मानना है, कि इस खेल को 20 सालों से भी पहले से खेला जाता रहा है।

परंतु पुराने समय में कम आधुनिक उपकरणों से इस खेल को खेलने के कारण इसको खेलने वालों की संख्या कुछ सैकड़ों में ही थी, परंतु जैसे-जैसे यह खेल आधुनिक होता गया या खेल प्रसिद्ध होने लग गया।

और इसको खेलने वालों की संख्या भी बढ़ने लग गई। आज के समय में इस खेल को खेलने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई है और यह संख्या रोजाना बढ़ती ही जाती है, अगर आप भी इस खेल को खेलना चाह रहे हैं, तब आसानी से आजमा सकते हैं।


निष्कर्ष


शालीमार गेम अन्य बड़े मटका खेलों की तरह बहुत ही प्रसिद्ध और जाना माना लॉटरी खेल है। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक ऑथेंटिक और अच्छा मटकाखेल ढूंढ रहे हैं, तब यह गेम आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

परंतु यह खेल खेलने से पहले आपको यह आज जरूर जान लेना चाहिए, कि इस प्रकार के लॉटरी है मटका खेल खेलना हमारे देश में गैरकानूनी माने जाते हैं। और इन्हें खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही हो सकती है।

हम और हमारी संस्था इस प्रकार के किसी भी लॉटरी या मटका खेल को खेलने का समर्थन नहीं करते। यह Shalimar Game पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.