आज का इंडियन मटका समाज सेवा | Indian Samaj Seva Matka Live

आज हम देखने जा रहे हैं, आज का इंडियन मटका समाज सेवा चार्ट। और जानेंगे Indian Samaj Seva Matka की कुछ महत्वपूर्ण बातें।


इंडियन मटका समाज सेवा


इंडियन मटका समाज सेवा


नीचे हमने आज का इंडियन मटका समाज सेवा दिया है, और उसी के साथ हमने नीचे इस मटके से जुड़ी कुछ खास बातें और फायदे आपसे साझा किए हैं, जिन्हें आपको जरूर पढ़ने चाहिए।

Also Read : मिलन डे जोड़ी चार्ट


⇓ इंडियन मटका समाज सेवा ⇓


⇓ KALYAN MORNING ⇓

469-91-236

⇓ KALYAN DAY ⇓

149-49-478

⇓ KALYAN NIGHT ⇓

448-63-300

MILAN DAY

589-20-145

SRIDEVI

200-22-390

MADHURI 

127-02-147

TIME BAZAAR

557-77-179

TARA MUMBAI DAY

560-13-120

MILAN NIGHT

227-14-356

RAJDHANI NIGHT

580-32-228


Indian Samaj Seva Matka क्या है-


Indian Samaj Seva Matka


इंडियन मटका समाज सेवा एक प्रकार की लोटरी सेवा है, जिसमे इंडियन मटका का रिजल्ट दिखाया जाता है। आपको बता दें, की इस मटके को रोजाना हजारों लोग खेलते हैं,

और रोजाना बहुत सारे लोग इस खेल के कारण धनवान भी बनते हैं। अगर इस मटके के इतिहास की बात करें, तो माना जाता है, की इस खेल को ब्रिटिश शाशन से ही खेला जाता आ रहा है।

परन्तु पहले के समय मे आधुनिकीकरण उतना न होने के कारण Indian Samaj Seva Matka इसे पर्चियों की मदद से खेला जाता था। परन्तु अब इस खेल को आधुनिक उपकरण के द्वारा बड़ी आसानी से और सटीकता के साथ खेला जाता है।

यदि आप भी इस खेल में अपना भाग्य आजमाना चाह रहे हैं, तब आपको हमारी यह पोस्ट पूरी पढ़नी चहिये, जिससे आप को इस खेल के बारे में आवश्यक ज्ञान हो जाए।


इंडियन मटका समाज सेवा कैसे खेलते हैं-


Indian Matka Samaj Seva


आज के समय मे बहुत सारे मटका खेल रोजाना मार्किट में आते रहते हैं, और उन्हीं में से कुछ खेल ऐसे होते हैं, जो बहुत जल्दी विख्यात हो जाते है,

और उनको खेलने वालों की संख्या में निरन्तर इजाफा होता रहता है, ऐसा ही कुछ इंडियन मटका के साथ भी है, परन्तु अगर आपको नहीं पता, की इस खेल को हम किन किन तरीकों से खेल सकते हैं, तब हमने इस खेल को खेलने के लिए प्रख्यात तरीके नीचे बताए हैं-


ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से-


दोस्तों आप इंडियन मटका समाज सेवा को बिना किसी परेशानी के इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर आसानी से खेल सकते हैं, और आप इसी के माध्यम से इसका रिजल्ट भी उसी वेबसाइट में आसानी से देख सकते हैं।


बाज़ार में-


आप इस खेल को लोटरी बाजार में आसानी से खेल सकते हैं, अधिकतर इस खेल को खेलने वाले इसी तरीके का उपयोग करते हैं, वे लोटरी बाजार में जाते हैं, और अपने लिए एक उपयुक्त लोटरी चुनते हैं। आप भी ऐसा कर सकते हैं।


किसी ब्रोकर के माध्यम से-


आप Indian Samaj Seva Matka में अपना लक किसी ब्रोकर के माध्यम से भी आजमा सकते हैं, ऐसे में ब्रोकर के सालों के एक्सपीरियंस के कारण आपका इस खेल में जितने के चांसेस काफी बढ़ जाएंगे।


Indian Matka Samaj Seva Timimg


दोस्तों इंडियन मटका समाज सेवा में सबसे अधिक फेमस खेल कल्याण मटका है, और यदि आपको उसकी टाइमिंग नहीं पता है, तब उसकी टाइमिंग हमने नीचे दी है-

Game Timing
Kalyan Morning 9-11:30AM
Kalyan Day 12-04 PM
Kalyan Night 8-11 PM

दोस्तों किसी दिन यदि कोई त्योहार हो, कोई छुट्टी हो, या कुछ विशेष हो उस दिन इस खेल की टाइमिंग इधर उधर हो सकती है।


फायदे और नुकसान


दोस्तों किसी भी लोटरी या मटका खेल को खेलने के कुछ न कुछ फायदे या नुकसान जरूर होते हैं, और हमे यह फायदे या नुकसान खेल खेलने से पहले पता होने चहिये,

नहीं तो हम अपनी पूंजी गवा भी सकते हैं। ऐसे में हमने Indian Matka Samaj Seva के फायदे और नुकसान दोनों नीचे बताए हैं, जिन्हें आपको जरूर पढ़ना चाहिए-


फायदे


इंडियन मटका समाज सेवा को रोजाना हजारों लोग आजमाते हैं, और इसमे डेली बेसिस में लगने वाला पैसा लाखों करोड़ों में होता है, इसलिए आप इस खेल में केवल एक बार जीतकर ही बेहद धनी बन सकते हैं।

इस खेल को पूरे देश के जाने माने लोग खेलना पसंद करते हैं, जिस कारण इस खेल को काफी ऑथेंटिक और किसी के लिए भी अच्छा माना जाता है, आप भी इस खेल में अपना लक बिना किसी शंका के आजमा सकते हैं।

इस खेल को ऑनलाइन किसी वेबसाइट की मदद से या लोटरी बाजार में आसानी से खेला जा सकता है, परन्तु अगर आप को यह खेल खेलना नहीं आता तब आप इस खेल को किसी ब्रोकर की सहायता से भी आसानी से खेल सकते हैं।

भारत मे इस समय बहुत सारे लोटरी और मटका खेल रोजाना खेले जाते हैं, ऐसे में इन खेलों में आज के समय मे धोकाधड़ी भी बहुत अधिक होने लग गयी है,

परन्तु इंडियन मटका समाज सेवा मव ऐसा नहीं है, इस खेल को खेलने वालों का कहना है, की यह खेल ऑथेंटिक और सही है।


नुकसान


दोस्तों इंडियन मटका समाज सेवा जैसे किसी भी प्रकार के लोटरी या मटका खेल भारत मे खेलना गैर कानूनी है, और इन्हें खेलने पर आपके साथ कानूनी कार्यवाही हो सकती है। इसलिए अधिकतर लोग इस खेल से दूर रहने की सलाह देते हैं।

इस खेल में केवल 1 परसेंट जितने का चांस रहता है, और 99 परसेंट हारने का। ऐसे में यदि आप आपकी किस्मत ने आपका साथ नही दिया, तब आप इस खेल में अपनी लगाई गई पूंजी हार भी सकते हैं।

दोस्तों आजकल ऐसे खेलों में फ्रॉड बहुत अधिक होने लग गया है, ऐसे में आपको सतर्क रहना होगा, इस खेल को खेलते समय।

जब आप इंडियन मटका को खेलने के लियव अपने लिए किसी ब्रोकर को हायर कर रहे हों,तब दहन रखें कि ब्रोकर एक्सपीरियंसड हो, और उसका बैकग्राउंड अच्छा हो, जिससे आपको वह जीता सके।


इंडियन मटका समाज सेवा में सावधानियाँ


दोस्तों यदि आप Indian Matka Samaj Seva को खेलते समय कुछ सावधानियाँ बरतते हैं, तब आप आसानी से इस खेल में फ्रॉड से बच सकते हैं, ऐसी ही कुछ सावधानियां हमने नीचे बताई हैं, जिनपर आपको जरूर ध्यान देना चाहिए।

जब भी आप इस खेल को किसी मटका बाजार में जाकर खेल रहे हों, तब ध्यान रखें, की इसे किसी अच्छे और बहुत समय से चले आए रहे लोटरी बाजार में ही खेलें, जिससे आपके साथ धोकाधड़ी न हो।

जब भी आप इंडियन मटका समाज सेवा को किसी वेबसाइट या इसी की ऑफिसियल वेबसाइट पर खेल रहे हों, तब ध्यान रखें कि इसे किसी अछि ओर जानी मानी साइट पर ही खेलें, इससे आपके साथ फ्रॉड होने के चांसेस बहुत कम हो जाएंगे।


सारांश


दोस्तों वैसे तो इंडियन मटका समाज सेवा एक अच्छा लोटरी खेल है, और आज के समय मे हजारों लोग इस खेल में अपना भाग्य आजमा रहे है, परन्तु आपको इस खेल को खेलने से पहले एक बात ध्यान में रखी चहिये,

की इस Indian Samaj Seva Matka तरह के मटका खेल भारत मे खेलना गेर कानूनी है। और इन्हें खेलने से आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही हो सकती है।

हम और हमारी वेबसाइट इस तरह के किसी भी लोटरी खेल को खेलने का समर्थन नहीं करती, यह पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *