आज का सठका मठका रिजल्ट (Live) | Today Sathka Mathka Result Chart

हमारे देश मे 100 से भी अधिक सठका मठका खेल रोजाना या साप्ताहिक खेले जाते हैं, आज हमने इन्हीं में सबसे अधिक खेले जाने वाले Sathka Mathka रिजल्ट चार्ट नीचे दिया है।


सठका मठका


सठका मठका


नीचे आज के सठका मठका खेल का रिजल्ट दिखाया गया है, और इसी के साथ नीचे इन खेलों से जुड़ी कुछ खास बातें हमने आप से साझा की हैं, जो आपको यह खेल जितने और समझने में मदद करेंगे।


आज का सठका मठका रिजल्ट


KALYAN DAY

567-82-345

MILAN MORNING

560-17-269

SRIDEVI

248-43-157

KALYAN MORNING

378-82-589

MADHURI

128-13-166

TIME BAZAR

126-94-239

TARA MUMBAI DAY

359-78-990

MILAN DAY

300-33-689

KALYAN NIGHT

127-08-468

SRIDEVI NIGHT

113-50-190

RAJDHANI NIGHT

167-46-114

MUMBAI ROYAL DAY

134-81-236

MUMBAI ROYAL NIGHT

115-74-680

MADHUR DAY

257-40-569

MADHUR NIGHT

134-8


Sathka Mathka खेल क्या हैं-


Sathka Mathka


दोस्तों सठका मठका खेल लोटरीज़ को कहा जाता है, जिसमे आप कुछ पैसे लगाकर उससे 10 से हजारों गुना अधिक पैसे कमा सकते हैं, वैसे तो ऐसे खेल भारत मे खेलना गैर कानूनी है, परन्तु लोग आज भी छुपते छुपाते इन्हें खेलते हैं, और लाखों जीतते भी हैं।

हमारे देश मे आज के समय 100 से भी अधिक छोटे बड़े मठका या लोटरी खेल रोजाना खेले जाते हैं, जिन्हें खेलने वालों की संख्या लाखों में होती है।

इसी कारण इन खेलों में लगने वाला पैसा भी लाखों करोड़ों में होता है, और लोग इन्हें जीतते भी हैं। वैसे तो बहुत सारे देशों में लोटरी खेलना लीगल है, परन्तु हमारे देश की सरकार ने इसे गैर कानूनी करार दिया है।

यदि आप भी इन लोटरीज़ को खेलना चाहते हैं, और आपको नहीं पता कि इन्हें खेला कैसे जाए, तब इस पोस्ट को पूरा पढ़िए, जिससे आपको Sathka Mathka के बारे में पूरी जानकारी हो जाएगी।


सठका मठका कैसे खेलते हैं-


सठका मठका कैसे खेलते हैं


यदि आप इन सठका मठका खेलों को खेलना चाह रहे हैं, परन्तु आपको नहीं पता,की आखिर इन खेलों को खेला कैसे जाता है, तब हम आपको इसके खेलने के सारे तरीके बता देते हैं, आप इन खेलों को तीन तरीकों से आसानी से खेल सकते हैं, यह तीन तरीके हमने नीचे विस्तृत रूप में बताए हैं-

लोटरी मार्किट में-

आप इन खेलों को अपने नजदीकी लोटरी बाजार में जाकर आसानी से खेल सकते हैं, अधिकतर लोग इनको खेलने के लिए लोटरी बाजार का ही इस्तेमाल करते हैं।

वेबसाइट के द्वारा-

अगर आप अपनी इडेन्टिटी हाईड करकर रखना चाहते हैं, और लोटरी मार्किट नहीं जाना चाहते, तब आप इन खेलों को आसानी से किसी वेबसाइट के माध्यम से भी आजमा सकते हैं, आज के समय मे इन खेलों को खिलाने के लिए बहुत सारी वेबसाइट उपलब्ध हैं, जो रोजाना इन खेल को खिलाती भी हैं, और इनका रिजल्ट आने पर उन्हें आपको दिखाती भी हैं।

ब्रोकर के माध्यम से-

यह उपाय इन सठका मठका को खेलने के लिए ऐसे लोग आजमाते हैं, जिन्हें इन खेलों के बारे में अधिक जानकारी नहीं होती है, परन्तु वे यह खेल खेलना चाहते हैं। आपको भी यदि इन खेलों की जानकारी नहीं है, तब आप आसानी से ईन खेलों को खेल सकते हैं।


Sathka Mathka के फायदे और नुकसान


फायदे


दोस्तों किसी भी लोटरी को खेलने के कुछ फायदे होते हैं, सठका मठका लोटरी के भी कुछ ऐसे फायदे और नुकसान हैं, जो जरूर आपको जान लेने चाहिए, इन्हीं में से कुछ मुख्य फायदे और नुकसान हमने नीचे बताए हैं-

1. इन लॉटरियों को रोजाना लाखों लोग खेलते हैं, जिन कारण इनमें लगने वाला पैसा भी लाखों करोड़ों में होता है, आप बहुत अधिक धन इनसे कमा सकते हैं।

2. Sathka Mathka को बड़े शहरों के बहुत सारे जाने माने लोग खेलते हैं, जिनसे इन खेलों का विश्वसनीय होने का पता चलता है, यही कारण है, की आज के समय मे आम लोग भी इन खेलों में इतना अधिक विश्वास करते हैं।

3. सठका मठका खेलो को आप ऑफलाइन खेलने के साथ ही में ऑनलाइन भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं, आज के समय मे बहुत सारी वेबसाइटें इन खेलों को खिलवाती हैं।

4. आप इन खेलों को खेलकर कुछ समय मे बहुत अधिक धन कमा सकते हैं, जिनसे आप अपने सपने साकार कर सकते हैं।


नुकसान


1. दोस्तों सठका मठका जैसे खेल भारत मे खेलने गैर कानूनी हैं, इन्हें खेलने से आपको किसी भी प्रकार की कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है, इन खेलों को खेलने का सबसे बड़ा नुकसान यही है।

2. इन खेलों में जितना अधिक जितने के चांसेस रहते हैं,उससे कई अधिक हारने के चांस रहते हैं, ऐसे में यदि आपकी किस्मत ने आपका साथ नहीं दिया, तब आप इन खेलों में हार का सामना भी कर सकते हैं।

3. आज के समय मे बहुत अधिक लोटरीज़ मार्किट में आ चुकी हैं, ऐसे में इन्में फ्रॉड और फिक्सिंग भी बहुत अधिक होने लग गए हैं, ऐसे में आपको सही और ऑथेंटिक लोटरी ही खेलनी चाहिए।

4. यदि आप किसी ब्रोकर की मदद से इन खेलों को खेल रहे हैं, तब आपको किसी प्रोफेशनल ब्रोकर को हो अपने लिये चुन्ना चाहिए, जिससे आपको हर का सामना न करना पड़े।

5. आपको किसी भी लोटरी का नम्बर चुनते समय बहुत सावधानी से नम्बर समझते हुए चुनना चाहिए, जिससे आप इन लोटरी को जीत सकें।V


सठका मठका खेलों में सावधानियाँ


दोस्तों आज के समय मे सठका मठका खेलों में बहुत अधिक फ्रॉड होने लग गयी है, ऐसे में आपको कुछ सावधानियां यह खेल खेलते समय बरतनी चहिये, जिससे आपके साथ किसी भी प्रकार की धोकाधड़ी का सामना न करना पड़े-

जब भी आप Sathka Mathka किसी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से खेल रहे हैं, तब आपको यह ध्यान में रखना चाहिए, की आप इस खेल को किसी अच्छे वेबसाइट के माध्यम से ही खेलना चाहिए, जिससे आपके साथ मे धोकाधड़ी या फिक्सिंग के चांसेस बेहद कम रहेंगे।

किसी लोटरी मार्किट में इन खेलों को खेलते समय आपको इन्हें किसी अच्छे लोटरी मार्किट में ही खेलना चाहिए, जिससे आप को किसी फिक्सिंग के सामना न करना पड़े।

किसी प्रोफेशनल ब्रोकर को ही अपने लिए चुने, यदि आपको सठका मठका खेलों के बारे में अधिक जानकारी न हो तब।

Also Read : इंडियन मटका धमाका


सारांश


दोस्तों सठका मठका को खेलकर आप बेहद अधिक धन बिना किसी मेहनत के कमा तो सकते हैं, परन्तु आपको यह भी जान लेना चहिये, की ऐसे Sathka Mathka खेल भारत मे खेलना गैर कानूनी है, और इन्हें खेलने से आप किसी प्रॉब्लम में भी फस सकते हैं।

हम और हमारी वेबसाइट इस तरह के किसी भी खेल को खेलने का समर्थन नहीं करती। 

यह पोस्ट हमने केवल लोगों को जागरूक करने और लोगों को इन लोटरी के बारे में बताने के लिए लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *